दिलजीत दोसांझ की फिल्म सूरमा के बारे में ये बातें नहीं होंगी पता

संदीप सिंह पर आधारित फिल्म सूरमा के बारे में जानिए ऐसी बातें जो कहीं नहीं

  |     |     |     |   Updated 
दिलजीत दोसांझ की फिल्म सूरमा के बारे में ये बातें नहीं होंगी पता
भारी बारिश और विश्व कप फिनाले के बावजूद, बॉक्स ऑफिस पर दिखा सूरमा ने की इतनी कमाई

सूरमा में मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले दिलजीत दोसांझ अभिनीत यह फ़िल्म पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जीवनगाथा पर आधारित है। हाल ही में रिलीज हुए सूरमा एंथम में दिलजीत दोसांझ रेलवे स्टेशन पर अभ्यास करते हुए नज़र आये, जिसके पीछे छिपी है एक रोचक स्टोरी-

इसलिए रेलगाड़ी परिसर में खेलते थे संदीप सिंह 

यह एक अज्ञात तथ्य है कि रेलवे डिब्बे में बुलेट की गोली का शिकार हुए संदीप सिंह को इस हादसे ने उन्हें रेलवे स्टेशन पर खेल का अभ्यास करने पर मजबूर कर दिया ताकि वह खुद को इस हादसे से उभरने के लिए  प्रोत्साहित कर सकें।

संदीप सिंह जो अपनी चोट से उभरने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने जल्दी से ठीक होने के लिए जानबूझकर रेलवे परिसर में हॉकी का अभ्यास करने का चयन किया। फिल्म में भी ऐसा ही एक समान दृश्य बरकरार रखा गया है जहां दिलजीत रेलवे प्लेटफॉर्म पर प्रैक्टिस करते हुए नज़र आएंगे।

हौसला रखने वालों के लिए किसी भी पहाड़ की चढ़ाई ऊंची नहीं होती

सूरमा एंथम में इस बात को खूबसूरती से दर्शाया गया है कि बुलंद हौसला रखने वालों के लिए किसी भी पहाड़ की चढ़ाई ऊंची नहीं होती।

फ़िल्म का ट्रेलर एक खिलाड़ी की प्रेरणादायक सत्य कहानी है, जिसने दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद अपनी चमत्कारी वापसी से सुर्खियां का ध्यान अपना आकर्षित कर के अपनी दमदार वापसी से हर किसी को हैरान कर दिया था।

दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर

यह एक कम ज्ञात तथ्य है कि संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से जाना जाता है।

संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने निर्माताओं को इसे बड़े पर्दे पर लाने के लिए मजबूर कर दिया।

शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। संदीप सिंह के जीवन पर आधारित “सूरमा” 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: श्रेया दुबे

खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply