इंटिमेट सीन्स को हटाकर ब्रा को किया ब्लर, सेंसर बोर्ड ने बोल्ड सीन पर चलायी कैंची

इंटिमेट और बोल्ड सीन्स से भरी यह फिल्में

  |     |     |     |   Updated 
इंटिमेट सीन्स को हटाकर ब्रा को किया ब्लर, सेंसर बोर्ड ने बोल्ड सीन पर चलायी कैंची
इंटिमेट और बोल्ड सीन्स से भरी यह फिल्में

फिल्मो में जहा दर्शक एक्शन और ड्रामा देखना पसंद करते है वही रोमांस और लव ऐंगल को भी लोग देखने की चाह रखते है। लेकिन सेंसर बोर्ड की पाबंदियों की वजह फिल्मो में कई तरह के कट्स लगते है। जैसे कि, लंबे समय से विवादों में चली आ रही फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दी है। अब देशभर में यह मूवी 25 जनवरी को रिलीज होगी। रिलीज से पहले ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 5 जरूरी बदलाव किए हैं। वैसे यह पहला मामला नहीं है जब किसी फिल्म के सीन्स या फैक्ट्स को लेकर सेंसर बोर्ड ने बदलाव किए हों।

इससे पहले भी कई फिल्मों के साथ ऐसा हो चुका है। किसी से सेंसर बोर्ड ने कोई सीन हटवाया तो किसी मेें कुुुछ और बदलाव करने पड़े। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ फिल्मो के बारे में बताएँगे।

विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ के एक सीन पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चला दी थी। क्योंकि उसमें नंगी पीठ दिखाई गई थी। खास बात यह है कि बोर्ड ने पहले ही इस फिल्म को A सर्टिफिकेट दिया था।

 

डायरेक्टर संजय गुप्ता की फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ में से एक लम्बे सीन को छोटा कराया गया। बता दे कि, जॉन अब्राहम और कंगना रनोट के बीच के लव मेकिंग सीन शूट किया गया था। सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताते हुए इसे छोटा करवा दिया था। इसके अलावा भी फिल्म में कई कट्स लगाए गए थे।

 

बॉलीवुड की बेबो की फिल्म पर भी चली सेंसर बोर्ड की कैंची। बता दे कि, मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हीरोइन के एक सीन में करीना कपूर सिगरेट पीते हुए इंडियन मोरालिटी के बारे में बताती नजर आती हैं।

 

डायरेक्टर करन जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सेंसर बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट दिया था। लेकिन इससे ऐश्वर्या राय और रणबीर कपूर के तीन इंटीमेट सीन्स पर कैंची चला दी थी। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा फवाद खान भी मुख्य भूमिका में थे।

 

इस लिस्ट में कंगना रनौत की फिल्म क्वीन भी शामिल है। डायरेक्टर विकास बहल की इस फिल्म में एक जगह कंगना अपने हाथ में ब्रा पकड़े नजर आती हैं। सेंसर बोर्ड ने इस सीन में ब्रा को ब्लर करवा दिया था। इसके अलावा, अंडरगारमेंट्स वाले कुछ और सीन्स भी ब्लर किए गए थे।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: मनीषा वतारे

Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply