Makeup Tips: जब अचानक फाउंडेशन हो जाए खत्म, तो न हो परेशान, बस अपनाएं ये आसान जुगाड़

अगर फाउंडेशन (Alternative For Foundation) अचानक खत्म हो जाए, तो जानिए किन जुगाड़ से आप इसकी कमी पूरी कर सकते हैं। ये ट्रिक (Foundation Tricks) आपके बड़े काम की साबित हो सकती है। आप भी जानिए इन जुगाड़ के बारे में।

  |     |     |     |   Updated 
Makeup Tips: जब अचानक फाउंडेशन हो जाए खत्म, तो न हो परेशान, बस अपनाएं ये आसान जुगाड़
फाउंडेशन के जुगाड़(फोटो: ट्विटर)

फाउंडेशन (Foundation Tips) आपके मेकअप किट का जरूरी हिस्सा होता है। इससे आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाकर खूबसूरत लुक पा सकती हैं। ये आपके मेकअप को स्मूद बेस देता है और आपके लुक को बनाता है फ्लॉलेस। लेकिन कई बार जब आप मेकअप की शुरुआत करती हैं, तो आपको पता चलता है कि आपका फाउंडेशन खत्म हो गया है। ऐसे में आप बिना फाउंडेशन के अपना मेकअप करती हैं। इससे आपको मनचाहा लुक नहीं मिलता है।

लेकिन अब कभी ऐसा हो, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। एक नहीं ऐसे कई जुगाड़ (Beauty Hacks) हैं जिनकी मदद से आप फाउंडेशन की कमी पूरी कर सकती हैं और पा सकती हैं वैसा ही फ्लॉलेस लुक। ये जुगाड़ आप अपने मेकअप किट में मौजूद कुछ चीजों से पूरी कर सकती हैं। यहां जानिए क्या हैं वो जुगाड़ (Foundation Jugaad) जो मिनटों में करेंगे आपके फाउंडेशन की कमी पूरी।

जुगाड़ 1
मॉइश्चराइजर लें और इसमें लूज कॉम्पैक्ट पाउडर मिलाएं। इसे एक समान तरीके से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आपको लगे कि ये आपकी स्किन टोन से मैच नहीं कर रहा है, तो इसमें थोड़ा ब्राउन्ज़र मिलाकर इस्तेमाल करें।

जुगाड़ 2
आप फाउंडेशन की कमी अपनी बीबी क्रीम (BB Cream Uses) से भी पूरी कर सकती हैं। जी हां, जब अचानक फाउंडेशन खत्म हो जाए, तो इसकी जगह बीबी क्रीम लगाएं और वहीं फ्लॉलेस लुक पाएं।

जुगाड़ 3
आप लूज पाउडर लें और इसमें मॉइश्चराइजर अच्छी तरह मिलाएं। इसके बाद कंसीलर लगाएं। इससे वहीं लुक मिलेगा, जो आपको फाउंडेशन से मिलेगा। है ना बेहद आसान और किफायती उपाय।

जानिए फाउंडेशन से किन गलतियों से बचें…

वीडियो में देखिए वैसलीन से कैसे बचाएं मेकअप का खर्चा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply