Relationship Tips: लंबी दूरी के रिश्तों में अपनाएं ये टिप्स, पार्टनर के साथ आपका रिश्ता हमेशा रहेगा मजबूत

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship Tips) में हैं, तो कुछ टिप्स को जरूर फॉलो करें। इससे आप दोनों के बीच प्यार बरकरार रहेगा और रिश्ता मजबूत होगा।

  |     |     |     |   Updated 
Relationship Tips: लंबी दूरी के रिश्तों में अपनाएं ये टिप्स, पार्टनर के साथ आपका रिश्ता हमेशा रहेगा मजबूत
लंबी दूरी के रिश्तों में प्यार बरकरार रखने के लिए कई टिप्स हैं(फोटो:पिक्साबे)

लंबी दूरी का रिश्ता जिसे आमतौर पर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship Tips) कहते हैं आजकल के कपल के बीच काफी देखने मिलता है। काम की वजह से आज अक्सर पार्टनर अलग-अलग शहर में रहने को मजबूर हैं। काम के बीच अपने इस लंबी दूरी (How To maintain Love In A Relationship) के रिश्ते में प्यार बरकरार रखना बेहद जरूरी होता है।

ऐसे रिश्ते में अक्सर छोटी-छोटी बातों की वजह से परेशानी देखने मिलती है क्योंकि आप एक-दूसरे से काफी दूर रहते हैं और चीजों को सामने से सुलझा नहीं पाते हैं। इसलिए ऐसे रिश्ते की डोर औरों की तुलना में बेहद नाजुक होती है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, तो कुछ चीजें हैं जिन्हें आप जरूर फॉलो करें। इससे आप दोनों के बीच का प्यार (Relationship Tips) बना रहेगा।

1. आप चाहे कितने भी बिजी क्यों ना हो, हर रोज 10 मिनट निकालकर एक दूसरे से वीडियो चैट जरूर करें। इससे आपका कॉन्टैक्ट बना रहेगा और आपके पार्टनर को एहसास भी होगा कि आप उसके लिए फ्रिकमंद हैं।

2. ऐसे रिश्ते में सरप्राइज बेहद काम आता है और इससे रिश्ते की अहमियत बनी रहती है। आपका वक्त-वक्त पर अपने पार्टनर को सरप्राइज देना ये बताता है कि आप उसके लिए कितना मायने रखते हैं भले आप उससे दूर ही क्यों नहीं हैं।

3. इस रिश्ते में प्यार के साथ विश्वास बनाए रखना बेहद मुश्किल होता है। इसलिए अपने पार्टनर से आप कभी कुछ ना छिपाएं। कभी कोई ऐसा काम न करें, जिसको पार्टनर से छुपाना पड़े। साथ ही, अपने पार्टनर पर भरोसा करना भी सीखें। बेवजह बहस या शक ना करें।

4. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में कॉम्यूनिकेशन गैप कभी ना रखें। इससे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। इतना ही नहीं, जब भी बात करें अपने खास पलों को याद करना ना भूलें। इसके सहारे आपका प्यार बढ़ता है।

5. अपने बिजी शेड्यूल के बीच वक्त निकालना यकीनन मुश्किल काम है, लेकिन एक या दो महीने पर वक्त जरूर निकालें और अपने पार्टनर से मिलें। इससे आपका मूड भी फ्रेश होगा और आप दोनों के बीच की दूरियां भी कम होंगी।

अपने रूठे पार्टनर को इन टिप्स के साथ मनाएं, पलभर में गुस्सा हो जाएगा छूमंतर…

वीडियो में देखिए आपके पति भी फिजिकल रिलेशन बनाने मे कतराते हैं, तो कौन-सा योगासन होगा फायदेमंद…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply