आज का राशिफल 5 सितंबर 2019: मकर-वृश्चिक राशि वालों का भाग्य देगा साथ, इन राशियों को होगी सेहत से जुड़ी परेशानी

Daily Horoscope 5 September, 2019: जहां मकर राशि के लोग बिजनेस के मामले में ज्यादा लाभ कमाएंगे। वहीं, वृश्चिक राशि के लोगों का भाग्य साथ देगा। जानिए आज का राशिफल।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 5 सितंबर 2019: मकर-वृश्चिक राशि वालों का भाग्य देगा साथ, इन राशियों को होगी सेहत से जुड़ी परेशानी
आज का राशिफल (फोटो साभार- हिंदी रश)

Horoscope Today, 5 September, 2019: हिंदू धर्म में राशियों का काफी महत्व होता है, हालांकि हिंदू धर्म में कर्मों को भी प्रधान बताया गया है। राशियों पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव पड़ता रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। राशिफल की मदद से आप आने वाले कल को कुछ हद तक बदलने में कामयाब रहते हैं। इसके जरिए आप सावधानी बरतते हुए अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Daily Horoscope) यानी 5 सितंबर, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष

मेष राशि के लोग आज बहुत सुस्त महसूस करेंगे। आपके मन में किसी प्रकार का भय रहेगा और आप बेचैन रहेंगे। आपके नियमित सुख-सुविधाओं में परेशानी आएंगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यस्थल पर चीजें सामान्य तरीके से चलेंगी। आप लंबे समय से रुके हुएधन को हासिल कर सकते हैं। आप अपने विवाहित जीवन में रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लोग एक हंसमुख दिन बिताएंगे। यह व्यवसायिक लोगों के लिए लाभ कमाने और नौकरी करने वालों के लिए मान्यता और सम्मान का दिन होगा। आपके व्यावसायिक सहयोगी आपका पूरा सहयोग करेंगे। अपने वैवाहिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आप इसे एक गहन विचार देने के साथ शैली और आराम पर प्रकाश डाल सकते हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोग बहुत नरम और विनम्र तरीके से बोलने का प्रबंधन करेंगे जो उन्हें हर क्षेत्र में सफलता की ओर अग्रसर करेगा। जो लोग लेखन के क्षेत्र में लगे हैं उन्हें सम्मान या पुरस्कार मिल सकता है। आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। आपके व्यवसाय के साथी और व्यवसाय स्वयं तनाव का स्रोत होंगे। अपनी सेहत का ख्याल रखें। आपका वैवाहिक जीवन उबाऊ और नीरस लग सकता है। आय के स्रोत कहीं से अचानक सामने आएंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को हर क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आपको अपनी चल रही स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी। छात्रों को उस कठिन परिश्रम के अनुपात में परिणाम मिलेंगे, जिसे वे डालने के इच्छुक हैं। आपको एक अनियोजित खर्च का सामना करना पड़ सकता है जो पर्याप्त होगा। आपको कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी। भाग्य का एक सकारात्मक आघात धन की कमी लाएगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को अपनी नौकरी या व्यवसाय में किसी प्रकार के लाभ की आशा करनी चाहिए। आपको सख्ती से सलाह दी जाती है कि आप क्रोध न करें और घमंड के साथ किसी से बात न करें। आपके घरेलू जीवन में कुछ परेशानियाँ आएंगी। अपने दैनिक जीवन के हर पहलू में सकारात्मक बने रहें और यह उपयोगी साबित होगा।

कन्या

कन्या राशि के लोग दिन भर काम में पीसे रहेंगे। धन कमाने के प्रयासों में आपको सफलता मिल सकती है। कारोबारियों के लिए अच्छे लाभ के संकेत हैं। आपके जीवनसाथी के सहयोग से आपको काम में सफलता मिलेगी। आज आप किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। नियमित वस्तुओं पर खर्च की संभावना रहेगी।

तुला

तुला राशि के लोगों को अपनी नौकरी के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। आप अपनी वित्तीय प्रोफ़ाइल को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और एक हद तक सफलता प्राप्त करेंगे। आप अपने बोलने के तरीके से लोगों को प्रभावित करेंगे। कई मामलों के लिए लोग आपसे सलाह ले सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को भाग्य का प्रबल साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको आशीर्वाद देंगे। दिन विशेष रूप से सरकार के साथ काम करने वालों के लिए उत्कृष्ट लाभ प्राप्त करेगा। स्वास्थ्यप्रद, यह एक औसत दिन होगा लेकिन बहुत अधिक काम आपको थका देगा। यदि आप विवाहित होने के इच्छुक हैं तो आप में से कुछ को उत्कृष्ट वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। छात्रों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अपने स्वास्थ्य और शारीरिक कल्याण के प्रति लापरवाह न रहें। आप कार्यस्थल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन आपके सहकर्मी आपको कुछ परेशानी दे सकते हैं। आपको धन लाभ होगा लेकिन साथ ही खर्च भी होगा। आप धार्मिक अनुष्ठानों और भिक्षा विलेख पर काफी राशि खर्च कर सकते हैं। किसी भी तरह के तनाव और अटकलों से दूर रहें।

मकर

मकर राशि के लोग एक व्यवसाय में अच्छा लाभ अर्जित करेंगे जो वे साझेदारी में कर रहे हैं। छात्र ईमानदारी और अधिक ध्यान के साथ अध्ययन करेंगे। आप अपने बच्चों या परिवार के युवा लोगों द्वारा किए गए कार्यों के कारण खुशी प्राप्त करेंगे। किसी भी वाहन को चलाते समय आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप अपने जीवन साथी के कारण सुख प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपके भाइयों और बहनों को पर्याप्त लाभ होगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को उच्च पद पर पदोन्नति हो सकती है। कारोबारी लोग नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। यदि आप आज एक साक्षात्कार में दिखाई देते हैं, तो आपको निश्चित रूप से नौकरी मिलेगी। आपका जीवनसाथी मामूली बातों पर आप पर संयम खो सकता है। आपके बच्चे की सेहत चिंता का कारण हो सकती है। परिवार के बुजुर्ग सलाह देंगे और इसका पालन करना होगा।

मीन

मीन राशि के लोग प्रार्थना और संबंधित अनुष्ठानों में अधिक रुचि लेंगे। आप प्रतियोगी परीक्षा में उच्च स्कोर करेंगे। आप अपने काम के लिए कम दूरी की यात्रा कर सकते हैं। अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपके सहकर्मियों और बॉस के साथ आपका तालमेल आज बिगड़ सकता है। आप अपने शत्रुओं के कारण लाभ कमाएंगे। आपके पारिवारिक आचार-विचार आपको हर्षित रखेंगे।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply