Surya Grahan 2019 Date and Time: सूर्य ग्रहण कल लगेगा इस समय, आज रात 8 बजे से ही लग जाएंगे सूतक

Solar eclipse 2019 Date and Time In India: इस साल का आखिरी सूर्यग्रहण ( Surya Grahan 2019) गुरुवार यानी कल पौष कृष्ण अमावस्या के दिन लगेगा। ये सूर्यग्रहण भारत, पाकिस्तान, चीन के साथ साथ एशिया के अन्य देशों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। इसी के साथ ही दुनिया के अन्य देशों में सूर्यग्रहण देखने को मिलेगा।

  |     |     |     |   Updated 
Surya Grahan 2019 Date and Time: सूर्य ग्रहण कल लगेगा इस समय, आज रात 8 बजे से ही लग जाएंगे सूतक
सूर्यग्रहण की तस्वीर

इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण (Solar eclipse 2019) गुरुवार यानी कल पौष कृष्ण अमावस्या के दिन लगेगा। ये सूर्य ग्रहण भारत, पाकिस्तान, चीन के साथ साथ एशिया के अन्य देशों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। इसी के साथ ही दुनिया के अन्य देशों में सूर्यग्रहण देखने को मिलेगा। सूर्य ग्रहण को लेकर सूतक आज रात्रि 8 बजे से ही लग जाएंगे।

सूर्य ग्रहण और सूतक काल का समय (Surya Grahan Date, Time, Sutak):

 

पंचांगों के अनुसार सूर्य ग्रहण का समय सुबह 8.15 बजे रहेगा। सूर्य ग्रहण कितने समय तक रहेगा इसको लेकर पंचाग के अनुसार जो समय बताया गया है वह दो घंटे 45 मिनट है। इस समय के अनुसार सूर्यग्रहण का मोक्ष पूर्वाह्न 10.57 बजे होगा।

सूर्यग्रहण के चलते मंदिरों में आज शयन आरती के बाद से ही सभी मंदिरों के द्वार बंद हो जाएंगे। वहीं गुरुवार को सभी मंदिरों के पट दोपहर बाद दूसरी पाली में ही खुलेंगे। ज्योतिष विशेषज्ञ के अनुसार आज बुधवार रात्रि को ही मंगल का राशि परिवर्तन भी हो जाएगा। मंगल, तुला से वृश्चिक में प्रवेश करेंगे।

ये भी पढ़े: Surya Grahan 2019: सूर्यग्रहण के दौरान क्या करें और क्या ना करें? वरना पढ़ेगा बहुत भारी

ज्योतिषी के अनुसार ग्रहण का प्रभाव किसी भी राशि के लिए लाभकारी नहीं होता है। इसकी छाया से सभी लोगों को बचना चाहिए। यह सूर्यग्रहण मुख्यरूप से कन्या, धनु और वृष राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से अशुभकारी रहेगा। इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरुरत है अन्यथा संकट का सामना करना पड़ेगा।

 

सूर्य ग्रहण 2019 के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम वरना उठाना पड़ेगा नुकसान

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply