अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम को हुए पूरे 21 साल, आज हम आपको फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बताएंगे

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है 'सूर्यवंशम'। इस फिल्म को लेकर जहा लोग एक्ससिटेड रहते है वही सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर कई Memes भी शेयर किए जाते हैं।

अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम को हुए पूरे 21 साल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक ‘सूर्यवंशम’ (Sooryavansham) है। इस फिल्म को लेकर जहा लोग एक्ससिटेड रहते है वही सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर कई Memes भी शेयर किए जाते हैं। बता दे, देश में ऐसा कोई बचा ही नहीं होगा जिसको फिल्म ‘सूर्यवंशम’ का नाम नहीं पता होगा या इस फिल्म को देखा नहीं होगा। इस फिल्म को रिलीज हुए 21 साल हो गए हैं लेकिन इस फिल्म के बारे में बहुत सी दिलचस्प बातें आपको नहीं पता होंगी।

आपको जानकर ताज्जुब होगा कि हिंदी में बनने के बाद इस फिल्म के तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और भोजपुरी में रीमेक बने हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

यह भी पढ़े: शहनाज गिल की यह तस्वीरें उनके परिवार के साथ उनके खूबसूरत बंधन को दर्शाती हैं, यहाँ देखे तस्वीरें

इस फिल्म का बजट केवल 7 करोड़ रुपये था जबकि इसने 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली थी। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि आखिर सूर्यवंशम को टीवी पर इतना रिपीट क्यों किया जाता है। एक तो यह फिल्म और सोनी का मैक्स चैनल एक ही साल 1999 में आए थे। दूसरी बात सोनी टीवी में 100 साल तक के लिए ‘सूर्यवंशम’ के राइट्स खरीदे हैं।

बता दे, इस फिल्म में शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम और उनके दूसरे पति राजेश खट्टर पति-पत्नी के किरदार में दिखे थे। हालांकि इस फिल्म के बाद ही उनका तलाक हो गया था। इस सुपर हिट फिल्म में अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट में अहम भूमिका में साउथ की सुपरस्टार सौंदर्या को काफी पसंद किया गया था। हलाकि यह फिल्म अभिनेत्री की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी।

यह भी पढ़े: शाहरुख खान शादी फंक्शन या इवेंट अटेंड करने के लिए लेते है बड़ी रकम, जानिए क्या है वजह

अभिनेत्री का निधन एक हेलीकॉप्टर क्रैश में केवल 31 साल की उम्र में हो गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ साउथ की दो हिरोइनें जयसुधा और सौंदर्या नजर आई थीं। इन दोनों के लिए डबिंग बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने की थी। बता दे, इस फिल्म की शूटिंग कई अलग-अलग लोकेशन पर हुई थी।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: