Mumbai Building Collapse: मुंबई के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 7 की मौत, 40 लोगों के दबे होने की आशंका

मंगलवार को मुंबई (Mumbai Building Collapse) के डोंगरी इलाके में 4 मंजिला इमारत गिर गई। बिल्डिंग के मलबे में करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर दमकल विभाग, NDRF और BMC की टीम पहुंच चुकी हैं।

इमारत गिरने के बाद मौके पर पहुंचीं NDRF, BMC और दमकल की टीम। (फोटो- ANI)

मुंबई (Mumbai Building Collapse) के डोंगरी इलाके में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब इलाके की एक 4 मंजिला इमारत भर-भराकर गिर गई। चश्मदीदों ने फौरन पुलिस व अन्य विभागों को इसकी सूचना दी। आनन-फानन में वृहत मुंबई कॉरपोरेशन (बीएमसी), नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचीं और राहत कार्य शुरू किए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। बचावकर्मियों द्वारा कुछ लोगों को निकाला जा चुका है। बिल्डिंग के मलबे में अभी भी करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

घटना मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, डोंगरी इलाके स्थित टांडेल गली में केसरभाई नाम की बिल्डिंग भर-भराकर गिर गई। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी। आसपास के लोगों ने बताया कि यह बिल्डिंग करीब 80 से 100 साल पुरानी है। इमारत की हालत काफी जर्जर थी। बिल्डिंग में कई परिवार रह रहे थे। जिस समय बिल्डिंग गिरी उस समय उसमें 40 से 50 लोग थे।

इमारत के ढहने से इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया। पुलिस, दमकल, एनडीआरएफ और बीएमसी को इसकी सूचना दी गई। मौके पर बचाव टीम ने पहुंचकर कुछ लोगों को बाहर निकाला है। अभी तक सात लोगों की मौत की खबर है। मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। एहतियातन आसपास की कई बिल्डिंग्स को खाली कराया गया है। बीएमसी के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने बताया कि पीड़ितों के लिए इमामवाड़ा म्युनिसिपल सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल में शेल्टर खोला गया है।

न्यूज एजेंसी ANI ने किए यह ट्वीट…

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में बारिश की वजह से बांध गिरा, हादसे में 6 लोगों की मौत, कई लापता

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।