लोकसभा चुनाव के बाद होगा 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान, इस साल इस कैटेगरी में भी दिया जाएगा पुरस्कार

66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के विजेताओं का ऐलान इस बार लोकसभा चुनाव के बाद किया जाएगा। 23 मई को चुनावी नतीजे आएंगे और माना जा रहा है कि मई के अंतिम हफ्ते में पुरस्कारों की घोषणा की जा सकती है।

  |     |     |     |   Published 
लोकसभा चुनाव के बाद होगा 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान, इस साल इस कैटेगरी में भी दिया जाएगा पुरस्कार
लोकसभा चुनाव के चलते नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स एक महीने बाद घोषित किए जाएंगे। (फोटो- ट्विटर)

हर साल अप्रैल महीने में नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया जाता है, लेकिन इस साल लोकसभा चुनाव के चलते ऐसा नहीं किया गया है। आम चुनाव की वजह से समारोह को एक महीने आगे कर दिया गया है। 23 मई को चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद उसी महीने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के ऐलान की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इस बार ‘मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट’ कैटेगरी में भी किसी एक राज्य को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव और चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार चुनाव के बाद घोषित किए जाएंगे। इस साल किसी एक राज्य को ‘मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट’ का भी पुरस्कार मिलेगा। पुरस्कारों के ऐलान का चुनाव पर प्रभाव ना पड़े इसके लिए आदर्श आचार संहिता के हट जाने के बाद ही अवॉर्ड्स का ऐलान किया जाएगा।

बताते चलें कि पिछले साल 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में असम फिल्म विलेज रॉकस्टार्स को बेस्ट फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया था। प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया और अनुष्का शेट्टी की फिल्म ‘बाहुबली 2’ को बेस्ट पॉप्युलर फिल्म चुना गया था। श्रीदेवी को मरणोपरांत उनकी फिल्म ‘मॉम’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। दिवंगत अभिनेत्री के पति बोनी कपूर, बेटी जान्हवी और खुशी कपूर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से पुरस्कार लिया था। दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को मरणोपरांत दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

नेशनल अवॉर्ड्स को लेकर यह क्या बोल गईं कंगना रनौत, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply