स्टाफ नर्स के लिए यहां निकली 7 हजार वैकेंसी, कुछ इस तरह से करें आवेदन

पश्चिम बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड की तरफ से स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है।
पश्चिम बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड की तरफ से स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। 7 हजार से ज्यादा पदों  पर आवेदन करने के लिए प्रक्रिया फिलहाल शुरु हो चुकी है। आप भी चाहते है की आपके हाथ से ये बेहतरीन मौका न निकले तो जल्द  से जल्द आवेदन की जरुरी प्रक्रिया को पूरा करें।
इन पदों पर आप 26 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। लेकिन ऐसा करने से पहले आपको यह जरुर ध्यान में रखना चाहिए कि आप आवेदन से जुड़ी सारी निर्धारित योग्यताओं को ध्यान से पढ़ने और समझने के बाद ही पद के लिए आवेदन करें।
वहीं हम आपको इन पदों से जुड़ी कुछ जरुरी जानकारी उपलब्ध करने जा रहें हैं –
पोस्ट का नाम और संख्या
पश्चिम बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड ने स्टाफ नर्स के पद पर सरकारी वैकेंसी निकाली है।
पदों की संख्या –  7,615 वेकेंसी है।
 
शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग या फिर पोस्ट बीएससी नर्सिंग का कोर्स किया होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक को बंगाली और नेपाली भाषा लिखना और बोलना दोनों आना चाहिए।
उम्र की सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की न्यूनत उम्र सीमा 18  साल तक निर्धारित की गई  और अधिकतम उम्र की सीमा 39 साल तक रखी गई है। उम्र सीमा में छुट के बारे में जानने के लिए आप उससे जुड़े अधिकारिक विज्ञापन को देखें।
पदों पर चयन की प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन लिखित और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद ही रिजल्ट की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।
आवेदन की प्रक्रिया और शुल्क
आवेदक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन  कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर 2018 रात 8 बजे तक ही है। वहीं, आवेदन की शुल्क210 रुपए रखी गई है।
दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।