बॉयकॉट ट्रेंड पर आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का मुंहतोड़ जवाब, इंटरनेशनल मार्केट में कई बड़ी फिल्मों को पछाड़ा

अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. आमिर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' जहां बॉयकॉट ट्रेंड के चलते भारत में धराशाही हो गई थी वहीं विदेशों में फिल्म का डंका बज रहा है.

LSC Worldwide Box Office: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ जहां बॉयकॉट ट्रेंड के चलते भारत में धराशाही हो गई थी वहीं विदेशों में फिल्म का डंका बज रहा है. बॉक्स ऑफिस पर औंधें मुंह गिरने के बाद भी फिल्म साल 2022 की सबसे कमाऊ फिल्म बन गई है.

आमिर खान (Aamir Khan) की लाल सिंह चड्ढा ने कमाई के मामले में कार्तिक आर्यन की साल की हिट फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ और आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावड़ी’ सहित विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को भी पछाड़ दिया दिया है. आखिर ये लाल सिंह चड्ढा ने कैसे कर दिया? चौंकिए मत! चलिए हम आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ें: Raju Srivastav Health Update: ICU में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं राजू श्रीवास्तव, डॉक्टर ने दिया अपडेट

दरअसल, आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) भारत में भले ही फिसड्डी फिल्म साबित हुई हो लेकिन विदेशों में फिल्म ने धूम मचा दी है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ विदेशों में 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म ने इंटरनेशनल मार्केट की कमाई के मामले में कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: Vikram Vedha Teaser: गैंगस्टर बन ऋतिक रोशन करेंगे धमाल, फुल एक्शन में दिखे सैफ अली खान

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने विदेशी मार्केट में रिलीज के दूसरे हफ्ते में करीब 7.5 मिलियन डॉलर (60 करोड़ रुपये) की कमाई कर सभी को चौंका दिया है. एक और रिपोर्ट के मुताबिक, ‘फॉरेस्‍ट गम्‍प’ की इस रीमेक फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 125 करोड़ रुपये से अध‍िक का कलेक्‍शन कर लिया है. जबकि भारत में फिल्म ने 12 दिनों में महज 56.70 करोड़ रुपये ही कमाए हैं.

विदेशी मार्केट की बात करें तो आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी ने 7.47 मिलियन डॉलर यानी 59.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं भारत में इस साल हिट साबित हुई कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 ने विदेशो में 5.88 मिलियन डॉलर यानी 46. 30 करोड़ रुपये कमाए. इतना ही नहीं भारत में इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बनाकर सामने आई द कश्मीर फाइल्स ने विदेशों में करीब 4.33 मिलियन डॉलर यानी 34.56 करोड़ रुपये की कमाई की.

यह भी पढ़ें: Women’s Equality Day: मर्दानी V/S सिंघम… बॉलीवुड मेल और फीमेल कॉप्स किरदारों में अब भी होता है भेदभाव

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.