आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा है इस हॉलीवुड मूवी की रीमेक, जानिए फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें

इस वक्त आमिर खान (Aamir Khan) अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha Movie) को लेकर चर्चा में हैं। उनकी फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें हाल ही में सामने आई है।

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा से जुड़ी दिलचस्प बातें (फोटो साभार-मानव/विरल)

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। एक्टर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha Movie) को लेकर जबरदस्त तैयारी करते नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में उनके किरदार को देखने के फैंस बेताब हैं। वैसे क्या आपको पता है कि आमिर खान की ये आने वाली फिल्म किस हॉलीवुड फिल्म पर आधारित है? एक्टर की ये फिल्म टॉम हैंक्स की 1994 की फेमस फिल्म फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump) का ऑफिशियल रीमेक है।

दिलचस्प बात यह है कि फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ (Lal Singh Chaddha Movie Forrest Gump) के राइट्स पाने के लिए बॉलीवुड से कई नामचीन लोगों ने प्रयत्न किया था लेकिन कोई भी इसके अधिकार अपने नाम नहीं कर पाया। इसकी प्रमुख वजह ये है कि पैरामाउंट स्टूडियो अपनी इस क्लासिक फ़िल्म के राइट्स केवल आमिर खान को देना चाहते थे। इस बारे में, प्रोडक्शन से जुड़े एक सोर्स ने बताया,”- फॉरेस्ट गम्प पहली क्लासिक कल्ट फिल्म है जिसका रीमेक आधिकारिक तौर पर बॉलीवुड में बनाया जा रहा है। और पैरामाउंट पिक्चर्स ने भारत में केवल आमिर खान को इसके राइट्स दिए गए हैं। आमिर के अलावा, वे किसी और को इसके अधिकार देने के फैसले में नहीं थे।” आमिर खान की शख्सियत कितनी बड़ी है इस बात का अंदाज़ा पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा लिए गए इस फैसले से ही लगाया जा सकता है।

वायकॉम के सहयोग के साथ आमिर खान के प्रोडक्शन ने पैरामाउंट पिक्चर्स से फॉरेस्ट ग्रंप का हिंदी रीमेक बनाने के अधिकार खरीद लिए हैं। आमिर ने यह भी खुलासा किया है कि वह फॉरेस्ट गंप के प्रति जुनूनी थे। फिल्म अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखी गई है जिसे सीक्रेट सुपरस्टार फेम अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जाएगा और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सहयोग से निर्मित किया जाएगा। एक्टर इस साल 2019 अक्टूबर में फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

Lal Singh Chaddha Movie: 3 इडियट्स में किए इस काम को अगली फिल्म में दोहराने जा रहे हैं आमिर खान

यहां देखिए आमिर खान से जुड़ा हुआ वीडियो…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।