आमिर खान ने बदला अपना फैसला, सुभाष कपूर के साथ गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मोगुल’ में करेंगे काम!

गुलशन कुमार (Gulshan Kumar Biopic Movie) के जीवन पर बनने वाली फिल्म मोगुल (Mogul) से आमिर खान (Aamir Khan) ने निर्देशक सुभाष कपूर पर मीटू के तहत आरोप लगने पर अपने हाथ खींच लिए थे। लेकिन अब दोबारा ये इससे जुड़ चुके हैं और अपने इस फैसले की वजह बताई है।

आमिर खान की तस्वीर (फोटो: ट्विटर)

हर साल किसी ना किसी शख्सियत पर बायोपिक फिल्म बनने का चलन आजकल बॉलीवुड में काफी देखा जा रहा है। इस लिस्ट में फिल्म ‘मोगुल (Mogul)’ भी शामिल है, जो टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार (Gulshan Kumar Biopic Movie) के जीवन पर है। इस फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर हैं वहीं, भूषण कुमार प्रोड्यूसर और आमिर खान (Aamir Khan) इसे को-प्रोड्यूस करने वाले हैं। लेकिन कुछ वक्त पहले आमिर ने मीटू के तहत सुभाष पर आरोप लगने की वजह से इस फिल्म से खुद को अलग कर लिया था। लेकिन अब एक्टर ने अपना फैसला बदलते हुए इससे दोबारा जुड़ चुके हैं।

इस बारे में आमिर खान (Aamir Khan Movie) ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, ‘किरण और मैं मोगुल प्रोड्यूस कर रहे थे और मैं इसमें अभिनय कर रहा था। जब हम फिल्म कर रहे थे, तो हमें नहीं पता था कि माननीय सुभाष कपूर के खिलाफ एक मामला चल रहा है। मेरा मानना ​​है कि यह पांच या छह साल पुराना मामला है। हम मीडिया स्पेस में बहुत ज्यादा नहीं हैं, इसलिए मुझे लगता है कि इस पर हमारा ध्यान नहीं गया। पिछले साल, मी-टू मूवमेंट के दौरान, यह मामला सामने आया था और जब हमें इसके बारे में पता चला, हम बेहद परेशान हो गए थे। किरण और मैंने इसके बारे में विस्तार से बात की थी। हम एक सप्ताह से अधिक समय से बड़ी दुविधा में थे।’

आगे एक्टर ने इस बारे में कहा-

यह वास्तव में हमें परेशान कर रहा था क्योंकि हमें लगा कि हमारी कार्रवाई ने अनजाने में एक व्यक्ति को परेशानी में डाल दिया, जो इस मामले में अपनी आजीविका खोने की कगार पर है, और कब तक? क्या यह एक वर्ष के लिए है? या दस साल? हम नहीं जानते। अगर वह निर्दोष हुए तो क्या होगा? हम बहुत परेशान थे। कानून किसी व्यक्ति को तब तक निर्दोष मानता हैं जब तक कि वह दोषी साबित ना हो जाए।

लेकिन जब तक अदालत किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती, तब तक क्या उन्हें काम करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए? क्या उन्हें सिर्फ घर पर बैठना चाहिए ? क्या वे खुद के लिए आमदनी नहीं कमा सकते? हम कई महीनों तक हम इस  असमंजस में थे। मैं रात को सो नहीं पाता था, क्योंकि मुझे लग रहा था कि मैंने अनजाने में एक व्यक्ति को नुकसान पहुंचाया है।

आमिर ने आगे बताया-

इस साल मई के महीने में, मुझे आईएफटीडीए, जो एक निर्देशक संघ है उससे एक पत्र मिला। जिसमें लिखा गया था कि सुभाष कपूर का मामला पक्षपातपूर्ण है, और मुझे उनके मामले पर फैसला करने के लिए अदालत का इंतजार करना चाहिए। वे अभी तक दोषी साबित नहीं हुए है। इसलिए, कृपया ऐसा कुछ न करें जो उनके लिए नुकसानदेह है। उन्होंने मुझसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की। जब मैंने वह पत्र पढ़ा तो मुझे और भी अधिक कसूरवार महसूस होने लगा। मुझे लगा हम कुछ गलत कर रहे हैं।

आमिर ने व्यक्त किया कि बिना किसी फैसले के किसी को काम ना देना अनुचित है, क्योंकि अभी तक अदालत ने अपना फैसला नहीं सुनाया है। उनके इस फैसले के बाद ये लगभग साफ हो गया कि आमिर ‘मोगुल’ में मुख्य भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसे सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित किया जाएगा। आपको बता दें कि इस ये फिल्म 2021 में रिलीज होगी। इस फिल्म के अलावा, ये एक्टर ‘लाल सिंह चड्डा‘ में नजर आएंगे। आमिर के इस फैसले पर आपका क्या कहना है? कमेंट करके हमें बताएं।

आमिर खान की बेटी ने इरा खान ने बॉयफ्रेंड को लेकर किया खुलासा

वीडियो में देखिए क्या हुआ जब आमिर खान मिले पहली पत्नी रीना दत्ता और बेटी इरा खान से…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।