#MeToo मूवमेंट का आमिर खान पर चढ़ा रंग, छोड़ी यौन शोषण आरोपी की ये फिल्म

#MeToo मूवमेंट में शामिल हुए आमिर खान, किया ये बड़ा फैसला...

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट के तहत कई चौंका देने वाले मामले दिन पर दिन सामने आ रहें हैं। इस अभियान का रंग बॉलीवुड सितारों पर भी झूम कर चढ़ रहा है। अब अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) भी इसमें शामिल हो गए है। इसके चलते आमिर खान (Aamir Khan) ने यौन शोषण के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म ‘Mogul’ छोड़ दी है। इसकी जानकारी खुद आमिर ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ ट्विटर पर दी। उस पोस्ट में उन्होंने जीरो टॉलरेंस की बात कही।

आमिर खान (Aamir Khan) ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिएटिव लोग होने के नाते हम सामाजिक मामलों के हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आमिर खान प्रोडक्शन में उन लोगों के लिए बिलकुल भी जगह नहीं है जो लोग यौन उत्पीड़न करते हों। यहां पर यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाई गई है।’

हालांकि आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने इस ट्विट पर किसी डायरेक्टर या फिल्म मेकर का नाम जाहिर नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म ‘Mogul’ हो सकती है, क्योंकि इस फिल्म में आमिर बतौर प्रोड्यूसर जुड़े हुए थे।

वहीं आमिर खान के इस ट्वीट के बाद यौन शोषण के आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर (Subhash Kapoor) ने इसको स्वीकारते हुए पोस्ट में कहा कि अदालत में मामला विचारधीन है। जहां उन्हें यकीन है कि वो इस मामले में खुद को बेगुनाह साबित करेंगे।

बताते चलें कि आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं। इस फिल्म में  अमिताभ बच्चन और आमिर खान को एक साथ देखने के लिए दर्शक बेताब हैं। फिल्म के ट्रेलर को भी खूब पसंद किया गया है। अब तक करीब 39 मिलियन लोगों ने ट्रेलर देख लिया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म अच्छी कमाई करेगी। इस फिल्म के लिए आमिर खान ने एक साल तक अपना लूक नहीं बदला था। इस फिल्म में दोनों ही एक्टर अनोखे अंदाज में दिखने वाले हैं।

सिर पर हैट, आंखों पर गॉगल्स

फिरंगी के किरदार में आमिर खान सिर पर हैट और आंखों पर हल्के लाल रंग का गॉगल्स भी पहने हुए नजर आ रहे हैं। उनकी मोशन पोस्टर में दिखाई दे रही मुस्कुराहट को देख कर तो लग रहा है कि इस फिल्म में आमिर खान कुछ धमकेदार ही करने वाले हैं। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में फिरंगी मल्लाह के तौर पर नजर आने वाले हैं।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।