अभिनेता इरफान खान के परिवार में कूल आठ सदस्य हैं, चार दिन पहले ही हुआ था मां का निधन

अभिनेता इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उनका जन्म राजस्थान के टोंक जिले में एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था। इरफान की मां सईदा बेगम का चार दिन पहले ही जयपुर में इंतकाल हुआ था। वहीं, उनके पिता यासीन खान का काफी पहले ही निधन हो गया था।

  |     |     |     |   Published 
अभिनेता इरफान खान के परिवार में कूल आठ सदस्य हैं, चार दिन पहले ही हुआ था मां का निधन
अभिनेता इरफान खान के परिवार में कूल आठ सदस्य हैं, चार दिन पहले ही हुआ था मां का निधन

Irrfan Khan Died: बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज कोकिलाबेन अस्पताल में कोलन इन्फेक्शन से निधन हो गया है। अभिनेता की उम्र सिर्फ 54 साल थीं। कल यानी मंगलवार को ही उन्हें कोलोन इंफेक्शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। इरफान ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस को यह शॉकिंग खबर दी थी। उन्होंने ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में फैंस को बताया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा “जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है। लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।”

अभिनेता इरफान खान के परिवार में कुल आठ सदस्य हैं

अभिनेता इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है।  उनका जन्म राजस्थान के टोंक जिले में एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था. इरफान की मां सईदा बेगम का चार दिन पहले ही जयपुर में इंतकाल हुआ था।  वहीं, उनके पिता यासीन खान का काफी पहले ही निधन हो गया था।

इरफान का परिवार-

पत्नी- सुतापा सिकदर

बड़े बेटे का नाम- बाबिल खान

छोटे बेटे का नाम- अयान खान

बहन का नाम- रुकसाना बेगम

बड़े भाई का नाम- इमरान खान

छोटे भाई का नाम- सलमान खान

इरफान के निधन के बाद उनके परिवार ने कहा, ‘’यह काफी दुखद है कि आज हमें उनके निधन की खबर बतानी पड़ रही है. इरफान एक मजबूत इंसान थे, जिन्होंने अंत तक लड़ाई लड़ी और अपने संपर्क में आने वाले हर शख्स को प्रेरित किया। 2018 में एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने के बाद उन्होंने उससे लड़ाई लड़ी और जीवन के हर मोर्चे पर उन्होंने कई लड़ाईयां लड़ीं. अपने प्रियजनों, अपने परिवार के बीच उन्होंने अंतिम सांस ली और अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ गए। हम दुआं करते हैं कि उन्हें शांति मिले और हम उनके द्वारा कहे शब्दों को दोहराएंगे कि ‘‘ये इतना जादुई था, जैसे कि मैं पहली बार जिंदगी का स्वाद चख रहा था.’’

यह भी पढ़े: Irrfan Khan: इरफान खान के निधन से खेल जगत में आया शोक का लहर, सचिन, कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply