एक्टर-कॉमेडियन वीर दास के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, ऐसी सफलता पाने वाले बने पहले इंडियन आर्टिस्ट

एक्टर वीर दास (Vir Das) को तीन महीने के लिए यूएस रेसिडेंसी (US Residency) मिली है। यहां वो जुलाई 2020 से शो परफॉर्म करेंगे। उन्होंने 'डेली बेली'(Delhi Belly) और 'गो गोवा गॉन(Go Goa Gone)' जैसी फिल्मों में काम किया है।

वीर दास को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है(फोटो:इंस्टाग्राम)

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) ने अपने करियर की शुरूआत एक स्टैंडअप कमेडियन (Indian Standup Comedian) के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Movies) में एंट्री की। उन्होंने ‘डेली बेली’, ‘बदमाश कंपनी’ और ‘गो गोवा गॉन’ जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्म से लेकर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ये अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रहे हैं।

लेकिन अब एक और कामयाबी उनके हाथ लग गई है। इस एक्टर ने हाल ही में एक इतिहास बना डाला। वीर दास को तीन महीने के लिए यूएस में रेसिडेंसी मिली है। ये पहले ऐसे इंडियन आर्टिस्ट हैं जिन्हें ये मौका मिला है। आपको बता दें कि ये रेसिडेंसी एक ऐसा फॉर्मेट है जहां कॉमेडियन से लेकर सिंगर और डांसर को कई शो परफॉर्म करने के लिए बुक किया जाता है। इसमें एक तय सीमा के अंदर इन्हें बताए जगहों पर परफॉर्म करना होता है।

इस डील के तहत वीर दास वेस्ट कोस्ट में परफॉर्म करेंगे। उनका ये परफॉर्मेंस देखने के लिए आपको जुलाई 2020 तक इंतजार करना होगा। फिलहाल ये एक्टर फिल्ममेकर (Bollywood Famous Filmakers) हसमुख की फिल्म के अलावा ‘गो गोवा गॉन’ के सीक्वल में भी नजर आएंगे। ‘गो गोवा गॉन’ के पहले पार्ट में कुणाल खेमू और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जैसे कलाकार भी नजर आए थे। इस बारे में पुष्टि करते हुए दास के प्रवक्ता ने कहा

ये डील फाइनल हो चुकी है और वीर के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है। लेकिन ये एक्टर इंडिया में अपने प्रोजेक्ट को लेकर भी काफी गंभीर हैं। उन्होंने अपने कुछ शो और फिल्मों को आगे शेड्यूल कर दिया है। उन्हें लगता है कि उनकी इस सफलता से और भी कई कॉमेडियन को इंटरनेशल मंच पर मौका मिलने का रास्ता खुल गया है।

गौरतलब हो कि 2017 में वीर दास ने एक नई पारी की शुरूआत की और नेटफ्लिक्स (Netflix) जैसे बड़े डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एंट्री की थी। यहां उन्होंने अपने कॉमेडी शो अब्रॉड अंडरस्टैंडिंग से खूब तारीफें बटोरी थी और उनका वेब पर ये डेब्यू काफी सफल साबित हुआ। इसके बाद वो इसी प्लेटफॉर्म पर दूसरे शो ‘शी वॉज आस्किंग फॉर इट (She Was Asking For It)’ में नजर आए। इसके बाद वो ‘लूजिंग इट’ में नजर आएंगे।

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।