HBD: राजघराने से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव हैदरी, ऑडिशन के दौरान हुईं इंटीमेट; जानिए दिलचस्प बातें

Happy Birthday Aditi Rao Hydari: अदिति 35 साल की हैं. इस बीच उनके कई लिंक अप्स रहे हैं. भले ही अदिति फिलहाल प्यार और अफेयर की दुनिया से दूर हैं.

Happy Birthday Aditi Rao Hydari: अपनी अदाओं से सभी को घायल करने वाली अदिति राव हैदरी  आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. अदिति ने हर बार अपनी फिल्मों से लोगों का दिल जीता है. वहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में आपको बताते हैं. अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था. अकबर हैदरी की परपोती, साथ ही असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी अदिती, राजसी परिवारों से ताल्लुक रखती हैं अदिती के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, इसके अलावा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी अदिति के चाचा हैं जोकि असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं. अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे, और तो और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे. उनके पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव है जो उस समय की ठुमरी और दादरा राग की फेमस गायिका थीं. जहां अदिति के पिता मुस्लिम थे, वहीं उनकी मां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं. यह भी पढ़ें: HBD Pooja Batra: अक्षय कुमार की वजह से टूटी थी पूजा बत्रा की पहली शादी, तलाक के बाद हुआ मुस्लिम एक्टर से प्यार

अदिति की लव लाइफ

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही अदिति ने अपना जीवनसाथी चुन लिया था. अदिति पहले से ही शादीशुदा हैं जिसके बारे में बेहद कम लोगों को मालूम है. दरअसल, अदिति की शादी छोटी उम्र में गुपचुप तरीके से हो गई थी. 17 साल की उम्र में अदिति की मुलाकात सत्यदीप से हुई थी जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे. अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, उस वक्त अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी. बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान उन्होंने कई सालों तक अपनी शादी की बात छिपाकर रखी थी मगर साल 2013 में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी शादी पहले ही हो चुकी थी और अब उनका तलाक भी हो चुका है. वहीं अब अदिति का नाम एक्टर सिद्धार्थ के साथ जुड़ता है. रंग दे बसंती के एक्टर को डेट कर रही हैं अदिति ऐसी खबरें जोरो पर हैं.  

अदिति का करियर 

बात करें अदिति के फिल्मी करियर की, तो अदिति ने साल 2006 में मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. अदिति की पहली हिंदी फिल्म ‘दिल्ली 6’ थी. इस फिल्म के बाद अदिति ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया. उन्हें ‘रॉकस्टार‘ ‘मर्डर 3’, ‘फितूर’, और ‘पद्मावत’ शामिल हैं. अदिति ने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया है, उन्होंने 2012 में आई फिल्म ‘लंदन, पेरिस ,न्यूयॉर्क’ में प्लेबैक सिंगिंग की थी जिसे लोगों ने खूब प्यार भी दिया था. यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: शिल्पा शिंदे ने झलक दिखला जा के जज करण जौहर से लिया पंगा! कहा- आखिर आपको क्या चाहिए?

जब ऑडिशन के दौरान होना पड़ा था इंटीमेट 

अदिति को एक ऑडिशन के दौरान इंटीमेट होना पड़ा था. इसकी जानकारी खुद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने इस किस्से को शेयर किया था. अदिति ने बताया था कि ये साली जिंदगी फिल्म के ऑडिशन के वक्त उन्हें इंटीमेट होने के लिए कहा गया था.  अदिति ने कहा था- ‘मेरे पास कोई डरावनी कहानी तो नहीं है अपनी शुरुआती करियर की. लेकिन ऑडिशन के दौरान एक किस्सा हुआ था. ये साली जिंदगी फिल्म के ऑडिशन के वक्त मुझे एक्टर के साथ संबंध बनाने को कहा गया था, जिसे मैं जानती तक नहीं थी’. बता दें, वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि ये साली जिंदगी में उनके को-एक्टर अरुणोदय सिंह थे. अदिति ने बताया था कि उस वक्त उन्हें नहीं पता था कि वो एक्टर कौन हैं. बस वो देख रही थी कि एक हल्क टाइप का इंसान है और मैं सोच रही थी, अरे…ये क्या हो रहा है? लेकिन वो बहुत ही शांत स्वभाव के थे और उन्होंने अदिति को कम्फर्ट फील कराया था.यह भी पढ़ें: HBD: गुलशन कुमार के प्यार ने कर दिया था अनुराधा पौडवाल का करियर खराब, जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.