आदित्य नारायण का म्यूजिक कंपनियों के खिलाफ फूटा गुस्सा, कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम सहित इन मुद्दों पर जताई नाराजगी

आदित्य नारायण (Aditya Narayan Song) ने कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री का कोर्पोराइजेशन हो गया है। म्यूजिक कंपनियां सिंगर्स के साथ सिंगिंग कॉन्ट्रैक्ट कर रही हैं। वह ऐसा कलाकार चाह रही हैं जो उनके लिए काम करें। उन्होंने कहा कि वह एक स्वतंत्र म्यूजिशियन बनना चाहते हैं।

आदित्य नारयण। (फोटोः इंस्टाग्राम)

सिंगर और टीवी होस्ट आदित्य नारायण (Aditya Narayan Interview) का कहना है कि म्यूजिक कंपनियों के कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम वह खुश नहीं हैं। यह सिंगर पर दबाव बनाता है। उन्होंने कहा कि वह अपना करियर एक स्वतंत्र म्यूशियन के तौर पर बनाना चाहते हैं। इस दिशा में काम करने के लिए टीवी शो और एक्टिंग उनकी मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री का कोर्पोराइजेशन हो गया है। म्यूजिक कंपनियां सिंगर्स के साथ सिंगिंग कॉन्ट्रैक्ट कर रही हैं। वह ऐसा कलाकार चाह रही हैं जो उनके लिए काम करें।

आदित्य नारायण (Aditya Narayan Song) ने कहा,’म्यूजिक कंपनियां उनके लाइव परफॉर्मेंस और असाइनमेंट का कुछ प्रतिशत हिस्सा काट लेती है। मैं इस सिस्टम को उचित नहीं मानता हूं। मैं एक सिंगर हूं और दिल से एक म्यूशियन हूं। म्यूजिक मेरी आत्मा है, लेकिन हम लोग एक अलग दौर में रह रहे हैं, यह दौर मेरे पापा (उदित नारायण) और पहले की जनरेशन के सिंगर के दौर से बिल्कुल अलग है। श्रेया घोषाल, सोनू निगम, सुनिधि चौहान, पापा और उनके साथ के कई सिंगर, वो सब एक दोस्त और परिवार की तरह रहे हैं। ‘

इसलिए करते हैं एक्टिंग और होस्टिंग

आदित्य नारायण ने कहा कि पहले के सिंगर्स म्यूजिक डायरेक्ट के साथ काम करते थे और सफल और असफल दोनों को एक साथ होते थे। ये चीजें अब खत्म हो गई हैं। उन्होंने कहा,’एक सिस्टम से लड़ने के लिए बहुत ही मजबूत होना होता है, मुझे पैसो की जरुरत हैं जिससे कि मैं स्वतंत्र रूप से कोई गाना बना सकूं। इसलिए मैं टीवी शो होस्ट और लाइव इवेंट में गाता हूं। मुझे टीवी एंटरटेनर्स के तौर पर अच्छा खासा पैसा मिलता है। मेरे लिए स्वतंत्र म्यूजिक मतलब है आर्टिस्ट, राइंटिंग, कंपोजिंग और परफॉर्मिंग का ऐसा जो किसी म्यूजिक कंपनी के नियंत्रण में काम ना करें।’

बिग बॉस 13 में दिखाई दे सकते हैं सिंगर आदित्य नारायण

यहां देखिए, खतरों के खिलाड़ी 9 के विनर पर आदित्य नारायण ने तोड़ी चुप्पी…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।