अदनान सामी के बेटे अजान ने पाकिस्तान के लिए जताया अपना प्यार, भारत में रह रहे पिता के लिए कही ये बात

बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) के भारतीय नागरिकता लेने के बावजूद उनके बेटे अज़ान खान (Azaan Khan) ने पाकिस्तान में काम करना जारी रखा। इस बारे में हाल ही में उनके बेटे ने कुछ अहम खुलासे किये हैं।

सिंगर अदनान सामी के पाकिस्तानी बेटे ने बीबीसी से एक साक्षात्कार में (फोटो-सोशल मीडिया)

वैसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री ने हमेशा दूसरे देशों के कलाकारों का स्वागत दिल खोल के किया है। लेकिन उनमें से कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो यहां आकर केवल यहां के ही हो गए। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के गायक अदनान सामी (Adnan Sami) की। साल 1999 में भारत आये अदनान सामी ने न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया बल्कि इसी इंडस्ट्री से मिले बेइंतेहा प्यार के चलते यहां हमेशा-हमेशा के बसने का मन भी बना लिया। सिंगर अदनान सामी के भारतीय नागरिकता लेने के बावजूद उनके बेटे अज़ान खान (Azaan Khan) आज भी पाकिस्तानी इंडस्ट्री का हिस्सा बने हुए हैं। अपने पापा के नक्शे कदम से विपरीत 26 वर्षीय अजान ने हाल ही में बीबीसी से एक साक्षात्कार में खास बातचीत करते हुए बताया आखिरकार उन्होंने पाकिस्तान में बसने और वहां काम करने का फैसला क्यों लिया।

अदनान सामी और पाकिस्तानी एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार के इकलौते बेटे अजान सामी खान ने बताया, “मैंने पहले कभी इस बारे में बात नहीं की, क्योंकि वह मेरे पिता हैं, मैं उनसे प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं। उनके द्वारा लिए गए कुछ निर्णय उनके हैं कि वो कहां रहना चाहते हैं। लेकिन मेरे कुछ निर्णय मेरे हैं की मैं कहां रहना चाहता हूं। मैंने पाकिस्तान में काम करने और रहने का विकल्प चुना।

अपनी बात को जारी रखते हुए अजान ने अपने पिता के साथ संबंधों के बारे में बात करते हुए, ”मेरे पिता एक संरक्षक से ज्यादा मेरे गुरु हैं। कहा जाए तो ऐसा कोई जिससे मैं हमेशा अपने करियर के हर पड़ाव में सलाह लेता हूं। कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ मैं अपने काम के बारे में सलाह-मशवरा करता हूं। हमारे बीच एक अजीब सा मजबूत संबंध था, मैंने उनके साथ ज्यादा समय नहीं बिताया और इस कारण से, हमारा रिश्ता एक मित्र या संरक्षक से थोड़ा अलग है। यहीं एक कारण है जिसकी वजह से मैं कभी ज्यादा इस मुद्दे पर खुलकर बात नहीं करता। और दो देशों के हालिया रिश्ते से हम सभी वाकिफ हैं।

आपको बता दें कि अदनान सामी का जन्म इंग्लैंड में हुआ था उनके पेरेंट्स पाकिस्तानी थे। साल 2000 में कभी तो नजर मिलाओं जैसे सूफ़िया टाइटल ट्रैक से सभी का दिल जीतने वाले अदनान ने भारत का दामन थाम लिया था। साल 2015 में उन्होंने भारत की नागरिकता हासिल करने के लिए कड़ी जद्दोजहत भी की थी। वहीं साल 2016 की 1 जनवरी को उन्हें भारत का नागरिक घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर अदनान सामी से पाकिस्तानी ट्रोल ने पूछा- आखिरी बार कब खाया था बीफ? मिला करारा जवाब

जब ‘द वॉइस ऑफ़ इंडिया’ के सेट पर एक-दूसरे के दुश्मन बन गए थे अदनान सामी-अरमान मालिक…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।