‘मणिकर्णिका’ से डायरेक्टर बनीं कंगना रनौत की बढ़ी दिलचस्पी, अब संभाली इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी

कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी में न केवल उनके अभिनय को सराहा गया बल्कि उनके दिशा निर्देशन ने भी खूब तारीफ बटोरीं। इसी के चलते अब कंगना रनौत अपने आने वाले प्रोजेक्ट में निर्देशक के रूप में कार्य करती हुई दिखाई देंगी।

फिल्म मणिकर्णिका में निर्देशन का काम संभालती हुई कंगना रनौत (फोटो इंस्टाग्राम)

अपने बेहतर अभिनय से बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत हाल ही में फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी  में दिखाई दी थी। इस फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग का दमखम तो दिखाया ही साथ ही इसके फिल्म में निर्देशन के रूप में काम करके खूब प्रशंसा भी बटोरी। ऐसे में यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अभिनेत्री अपने आने वाले प्रोजेक्ट में एक निर्देशक के रूप में काम करती हुई दिखाई देंगी।

आपको बता दें फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी  में डायरेक्टर से विवाद के चलते फिल्म को बीच में छोड़ जाने पर उसे कंगना ने संभाला था। अब इसी के चलते कंगना ने एक और फिल्म का निर्देशन करने का फैसला किया है और जिसकी पटकथा को अंतिम रूप दे दिया गया है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है यह एक एक्शन-एपिक ड्रामा फिल्म होगी जिसका निर्देशन कंगना रनौत करेंगी।

हाल ही में कंगना रनौत अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म पंगा की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली पहुंची हुई थी। जहां कंगना ने डीएनए से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने न्यू प्रोजेक्ट का खुलासा किया। अपनी बात को जारी रखते हुए कंगना रनौत ने कहा…..

“मैं एक नई प्रोजेक्ट पर काम करने वाली हूं। यह एक एक्शन-एपिक ड्रामा फिल्म है मतलब एक महाकाव्य नाटक। इस फिल्म को फाइनल करने में मेरा काफी समय लगा है। अभी हम कुछ चीजें फाइनल क्र रहे हैं, लेकिन हमने स्क्रिप्ट को लॉक कर दिया है। इस फिल्म के लिए हम जल्द ही एक फोटोशूट करवाएंगे, जिसके बाद हम पोस्टर को भी रिलीज़ करने का प्लान बना रहे हैं। “यह एक वास्तविकता पर आधारित कहानी है। जिसकी स्क्रिप्ट को सुनते ही मैंने अपना मन इसके निर्देशक के रूप में तैयार कर लिया।

अपनी बात को रखते हुए कंगना ने आगे कहा..

जब महिला प्रधान की फिल्में बनती हैं तो उसको काम तवज्जों दी जाती है। बहुत साडी समयस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। फिल्मों चाहें उनके बजट की बात हो या डायरेक्शन की।

णिकर्णिका से तुलना करते हुए कंगना ने ये भी बताया की उनकी आगामी फिल्म बहुत बड़े बजट की फिल्म है। इस फिल्म में कुछ हटकर दर्शकों को देखने को मिलने वाला है। हालांकि कंगना को लगता है की महिला निर्देशन के लिए बजट पास करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है लेकिन मणिकर्णिका की सफलता के बाद उनके लिए ये थोड़ा आसान होगा। आपको बताते चलें अभी कंगना रनौत के खाते में तीन बड़ी फिल्में है। जिसमें पंगा, मेन्टल है क्या और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक शामिल है।

यहां देखिए कंगना रनौत का लेटेस्ट वीडियो

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।