सोनू सूद के बाद प्रवाशी मजदूरों के लिए मसीहा बने अमिताभ बच्चन, लॉकडाउन में मजदूरों को ऐसे भेजेंगे घर

सोनू सूद (Sonu Sood) सोशल मीडिया के जरिये लोगों से जुड़ रहे हैं और उन्हें उनके घर भेजने के लिए बस और खाने के इंतजाम कर रहे हैं। वहीं अभी खबर मिली हैं कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी लोगों को घर भेजने के लिए 10 से भी ज्यादा बसेस के इंतजाम कर रहे है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो-इंस्टाग्राम)

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार ने देश में लॉकडाउन जाहिर कर दिया है। लॉकडाउन के वजह से दिहाड़ी कामगारों के खाने के लाले पड़ गए है और इस वजह से वह अपने घर लौटने का प्रयास कर रहे है। सरकार को मदद कर ही रही है लेकिन बॉलीवुड के सितारें भी प्रवाशी मजदूरों (Migrant Laborer) का मसीहा बनकर मदद के लिए सामने आ रहे है। सोनू सूद (Sonu Sood) सोशल मीडिया के जरिये लोगों से जुड़ रहे हैं और उन्हें उनके घर भेजने के लिए बस और खाने के इंतजाम कर रहे हैं। वहीं अभी खबर मिली हैं कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी लोगों को घर भेजने के लिए 10 से भी ज्यादा बसेस के इंतजाम कर रहे है।

आपको बता दें, लॉकडाउन के बाद से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनकी टीम लोगों की मदद करने में जुटे है। वह लगातार जरुरतमंद लोगों को राशन और खाने पिने का सामान पहुंचा रहे हैं। वहीँ अभी खबर मिली हैं कि वह कल अयानी गुरुवार (28 मार्च) को हाजी अली से यूपी के लिए 10 से ज्यादा बसें भेजने के लिए प्लानिंग कर रही है।

वहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) की भी लगातार मदद कर रहे है। हाल ही में उन्होंने मुंबई में कई जगह 20 हजार पीपीई किट्स और फूड पैकेट्स डोनेट किए हैं। अमिताभ कई सरकारी प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहे है जिससे वह देश में जागरूकता फैला सके। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये भी लोगों को घर पर रहने और सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे है।

खबर के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने मुंबई (Mumbai) में कई जगह रोज 4500 फूड पैकेट्स बंटवा रहे हैं। इसमें हाजी अली दरगाह, एनटॉप हिल, धारावी और जुहू जैसी जगहें शामिल हैं। अमिताभ बच्चन ने करीब 10 हजार ड्राई राशन पैकेट 10 हजार परिवार में बांटे हैं। इसमें एक महीने का राशन शामिल है।

आपको बता दें, एजेंसियों और लोकल अधिकारियों की सहायता से अमिताभ बच्चन की टीम अभी तक अनगिनत मास्क, सैनिटाइजर और 20 हजार से भी ज्यादा पीपीई किट्स मुंबई के अस्पतालों में बांट चुकी है। इस महान काम में केवल अमिताभ बच्चन और सोनू सूद ही नहीं बल्कि सलमान खान, शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, रोहित शेट्टी और भी कई बॉलीवुड के सितारें भी इस मुश्किल घडी में लोगों और कोरोना वॉरियर्स की मदद के लिए आगे आए है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: