श्री रेड्डी के बाद इस एक्ट्रेस ने किया कास्टिंग काऊच पर खुलासा, पढ़िए आपबीती

कास्टिंग काउच पर अब इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा

कास्टिंग काउच पर अब इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के किस्से तो जैसे आम हो गए हैं। आए दिन कोई न कोई एक्ट्रेस अपने साथ हुई घटना के बारे में जानकारी देती नजर आती हैं। ये सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि टॉलीवुड और हॉलीवुड में भी है। इनसे जुड़े भी कई किस्से सामने आ चुके हैं। हाल ही में एक टीवी एक्ट्रेस ने भी अपने साथ हुई घटना के बारे में चर्चा की है। श्री रेड्डी के बाद इस फेहरिस्त में साउथ फिल्मों की जानी-मानी तेलुगू एक्ट्रेस अमानी का नाम जुड़ गया है। उन्होंने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का खुलासा किया है। एक इंटरव्यू में अमानी ने कहा, मैंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में कास्टिंग काउच का सामना किया था। तब कई सारी नई प्रोडक्शन कंपनियां थीं। वे मुझे फोन कर गेस्ट हाउस बुलाते थे और मां के बिना आने के लिए कहते थे. हालांकि मैं ऐसे लोगों की गलत नीयत समझ गई थी।

उन्होंने ये भी कहा, ”कास्टिंग काउच का मुद्दा तमिल इंडस्ट्री में भी होता है लेकिन मैंने कभी बड़े डायरेक्टर और प्रोडक्शन हाउस के साथ कास्टिंग काउच का सामना नहीं किया है। सिर्फ नए प्रोडक्शन हाउसेस ने करियर के शुरूआती दिनों में ऐसा काम करने की कोशिश की। आपको बता दें, अमानी से पहले साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कास्टिंग काउच के मामले पर कोई एक्शन नहीं लेने के आरोप में सड़क पर टॉपलेस होकर अपना विरोध दर्ज कराया था। एक्ट्रेस ने शोषण करने वाले इंडस्ट्री के कई बड़े नामों का खुलासा करने की धमकी भी दी थी। उन्होंने कई टॉप साउथ की फिल्मों के निर्माताओं, निर्देशकों और एक्टर्स पर काम के बदले यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। एक्ट्रेस ने मांग की थी कि फिल्म उद्योग में मूल तेलुगू स्ट्रग्लिंग एक्टर्स को 75 प्रतिशत मौका दिया जाना चाहिए और तेलुगू फिल्म चैंबर में भी सदस्यता देनी चाहिए।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.