ऐश्वर्या-अभिषेक बच्चन की फिल्म रावण पहले शाहरुख खान को हुई थी ऑफर, अब बताई छोड़ने की वजह

देश के जाने-माने फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म 'रावण' पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम मुख्य किरदार में थे।

  |     |     |     |   Updated 
ऐश्वर्या-अभिषेक बच्चन की फिल्म रावण पहले शाहरुख खान को हुई थी ऑफर, अब बताई छोड़ने की वजह
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म 'रावण' पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

देश के जाने-माने फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ तो आपको याद होगी। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और साउथ के सुपरस्टार विक्रम मुख्य भूमिका में थे। अभिषेक विक्रम की पत्नी का किरदार निभा रहीं ऐश्वर्या को अगवा कर लेते हैं और इसी के इर्द-गिर्द फिल्म की पूरी कहानी गढ़ी गई थी। फिल्म को दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मणिरत्नम ने पहले यह फिल्म शाहरुख खान को ऑफर की थी।

हाल ही में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने इसका खुलासा किया। किंग खान ने कहा, ‘मैं मणिरत्नम के साथ काम कर चुका हूं और मुझे उनके साथ काम करना बहुत पसंद है। वो चाहते थे कि मैं रावण करूं, लेकिन उस समय मैं दूसरी फिल्मों में व्यस्त था। साथ ही वो फिल्म बाइलिंग्विल थी। मेरे लिए उसे करना थोड़ा मुश्किल था।’ इस इंटरव्यू में शाहरुख ने इसका भी खुलासा किया कि वह किन डायरेक्टर्स के साथ काम करना चााहते हैं।

राजकुमार हिरानी के साथ काम करना चाहते हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान ने कहा, ‘आनंद एल. राय (जीरो के निर्देशक) सर मेरे लिए बहुत खास हैं। मैं उनके साथ फिर से काम करना चाहूंगा, लेकिन इस बार मैं उनके साथ एक्शन फिल्म में काम करना चाहूंगा। संजय लीला भंसाली के साथ काम करके बहुत मजा आता है। बहुत वक्त हो गया मैंने उनके टाइप की कोई फिल्म नहीं की। उन्होंने मुझसे एक फिल्म के लिए पूछा था, लेकिन उस समय मैं जीरो फिल्म की शूटिंग में बिजी था। नए लोगों की बात करें तो मैं राजकुमार हिरानी के साथ काम करना पसंद करूंगा।’

‘सारे जहां से अच्छा’ फिल्म में दिखेंगे शाहरुख खान

बताते चलें कि कई बार फिल्मी सितारे खुद को ऑफर हुई फिल्मों को किन्हीं कारणों से छोड़ देते हैं। उनमें से कुछ कारण फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद न आना, फिल्म में अपना रोल पसंद न आना, फिल्म की स्टारकास्ट, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर के साथ काम न करना, ऐसी ही वजहें होती हैं। जब उनके द्वारा छोड़ी हुई फिल्में अच्छा करती हैं तो उन्हें फिल्म छोड़ने का मलाल भी होता है। इसकी कई मिसालें बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूद हैं। हाल ही में खबरें आई थीं कि ‘सारे जहां से अच्छा’ फिल्म में अब शाहरुख खान नजर आएंगे। इससे पहले यह फिल्म आमिर खान को ऑफर की गई थी।

देखें शाहरुख खान की तस्वीरें और वीडियो…

देखें यह वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply