Bhuj The Pride Of India Movie: अजय देवगन की फिल्म के लिए हैदराबाद में क्यों बस रहा ‘गुजरात’?

अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया' (Bhuj: The Pride Of India Movie) स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Vijay Karnik) की बायोपिक है। इसकी शूटिंग हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्मसिटी में होगी।

'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' फिल्म में अजय देवगन विजय कार्णिक का किरदार निभाएंगे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj: The Pride Of India Movie) फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुई जंग के हीरो स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Vijay Karnik) की बायोपिक है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्मसिटी में गुजरात का माधापुर गांव हूबहू बसाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रामोजी फिल्मसिटी में माधापुर गांव के अलावा और भी कई शहरों को हूबहू दिखाने के लिए विशाल सेट तैयार किए जा रहे हैं। फिल्ममेकर्स की जेब पर यह काफी असर डाल रहा है। फिल्म में 70 के दशक का गुजरात दिखाने के लिए मेकर्स कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। रामोजी फिल्मसिटी में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है, ताकि सेट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल ना होने पाए।

पहले मेकर्स का प्लान फिल्म को भुज में ही शूट करने का था, लेकिन सुरक्षा कारणों और माधापुर गांव के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास होने की वजह से फिल्म को वहां शूट करना मुमकिन नहीं था। हालांकि मेकर्स फिल्म के कुछ अहम हिस्सों को रियल लोकेशन पर ही शूट करेंगे। फिल्म के अगले शेड्यूल की शूटिंग अगले हफ्ते से शुरू होगी। माना जा रहा है कि यह फिल्म अगले साल स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को रिलीज होगी।

बताते चलें कि इस फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn Movies) के अलावा, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त, राणा दग्गुबाती, परिणीति चोपड़ा और एमी विर्क नजर आएंगे। फिल्म के लेखक-निर्देशक अभिषेक दुधैया हैं। गिन्नी खनूजा, वजीर सिंह, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अभिषेक दुधैया फिल्म के निर्माता हैं। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान जंग के दौरान स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे।

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान इसी एयरपोर्ट से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे थे। पाकिस्तान ने हवाई पट्टी पर बम गिराकर इसे ध्वस्त कर दिया था, जिसके बाद विजय कार्णिक ने दो अफसरों और गांव की 300 महिलाओं की मदद से हवाई पट्टी को फिर से दुरुस्त किया था। इस जंग में भारत की जीत में इस कड़ी को काफी अहम माना जाता है।

बेटी न्यासा देवगन को ट्रोल करने वालों को अजय देवगन ने दिया करारा जवाब

उम्र के सवाल पर अजय देवगन का फनी जवाब, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।