सामने आया अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ का फर्स्‍ट लुक, हवा में झूलते हाथ में तलवार लिए नजर आए मराठा योद्धा

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' का फर्स्ट लुक (Taanaji First Look) सामने आ गया है। ओम राउत फिल्म के डायरेक्टर हैं।

अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' 22 नवंबर, 2019 को रिलीज होगी।

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ (Taanaji) का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने ‘तानाजी’ में अजय देवगन (Ajay Devgn) का फर्स्ट लुक शेयर किया है। फिल्म में तानाजी मालसुरे का किरदार निभा रहे अजय देवगन (Ajay Devgn) रस्सी के सहारे से हवा में झूल रहे हैं और उनके हाथों में तलवार है। मराठा योद्धा बने अजय ने पगड़ी और नकाब पहना है।

अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ (Taanaji) इसी साल 22 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्म में वह मराठा साम्राज्‍य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे (Taanaji Malsure) की भूमिका निभा रहे हैं। तानाजी को 17वीं सदी में मराठा साम्राज्य का संस्थापक भी कहा जाता है।

इस फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ-साथ उनकी पत्नी काजोल (Kajol), सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सुनील शेट्टी (Suniel Shetty), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म में काजोल रानी लक्ष्मीबाई, सैफ औरंगजेब के सेनापति और सुनील शेट्टी मिर्जा राजा जय सिंह की भूमिका में नजर आएंगे। पिछले साल 24 सितंबर से फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी। फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल कौन अदा करेगा अभी यह तय नहीं हो पाया है। सूत्रों की मानें तो शिवाजी के रोल के लिए सलमान खान (Salman Khan) से बात की गई है।

बताते चलें कि तानाजी मालसुरे (Taanaji Malsure) के जीवन पर आधारित यह फिल्म उनकी वीरता का बखान करेगी। महाराष्ट्र के इतिहास में तानाजी सिंहगढ़ के युद्ध (1670) में मुगल सेना को हराने के लिए जाने जाते हैं। छत्रपति शिवाजी मराठा साम्राज्य के सेनापति मालसुरे पर काफी भरोसा करते थे। बताया जाता है कि तानाजी मालसुरे (Taanaji Malsure) अपने साम्राज्य और शिवाजी महाराज के प्रति इतने वफादार थे कि वह अपने बेटे का विवाह छोड़ युद्ध के लिए निकल पड़े थे। मराठा साम्राज्य के वीर योद्धाओं में तानाजी मालसुरे का नाम सबसे ऊपर आता है।

देखें अजय देवगन की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।