#MeToo कैंपेन के दौरान आलोक नाथ पर लगा था रेप का आरोप, साथ काम करने पर अजय देवगन ने तोड़ी चुप्पी

मी टू मूवमेंट (MeToo Movement) के दौरान विंटा नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ (Alok Nath) पर रेप का आरोप लगाया था। इसी साल मई में रिलीज हुई अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म दे दे प्यार दे (De De Pyaar De Movie) में आलोक नाथ दिखाई दिए थे।

अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे में आलोक नाथ अहम किरदार में थे। (फोटो- वीडियो ग्रैब)

पिछले साल मी टू मूवमेंट (MeToo Movement) ने भारत में तहलका मचा दिया था। बॉलीवुड, राजनीति और खेल जगत की तमाम हस्तियों के सफेदपोश चेहरे बेनकाब हो रहे थे। इस अभियान की वजह से मोदी सरकार के मंत्री एमजे अकबर की कुर्सी तक छिन गई थी। बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों पर रेप, यौन शोषण, यौन उत्पीड़न जैसे संगीन आरोप लगे। इन्हीं में से एक थे वेटेरन एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath). इसी साल मई में रिलीज हुई अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म दे दे प्यार दे (De De Pyaar De Movie) में रेप के आरोपी आलोक नाथ नजर आए थे।

फिल्म के ट्रेलर में जैसे ही आलोक नाथ की झलक दिखी, सोशल मीडिया पर यूजर्स का पारा चढ़ गया। यूजर्स रेप के आरोपी के साथ काम करने को लेकर अजय देवगन को ट्रोल करने लगे थे। हाल ही में एक इंटरव्यू में जब इस बारे में अजय देवगन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आरोपी होने और दोषी साबित होने में फर्क होता है।’

अजय देवगन ने आगे कहा, ‘जो दोषी साबित हो जाए उसके साथ जरूर काम नहीं करना चाहिए, लेकिन जो साबित नहीं हुए हैं, हम उनके साथ गलत नहीं कर सकते। उनके परिवार का क्या होगा। मैं एक आरोपी को जानता हूं जिसकी बेटी सदमे में है। उसने खाना खाना छोड़ दिया था, उसने स्कूल जाना छोड़ दिया था।’

अजय देवगन के वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेता की अगली फिल्म तानाजीः द अनसंग वॉरियर होगी। यह फिल्म अगले साल 10 जनवरी को रिलीज होगी। अजय एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर में भी अहम किरदार में नजर आएंगे। इतना ही नहीं, अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनकी फिल्म भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज होगी। यह फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुई जंग के नायक स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Vijay Karnik) की बायोपिक है।

बेटी न्यासा देवगन को ट्रोल करने वालों को अजय देवगन ने दिया करारा जवाब

उम्र के सवाल पर अजय देवगन का फनी जवाब, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।