अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को 1000 कलाई बैंड किए दान, COVID-19 लक्षणों का पता लगाने में होगी मदद

अक्षय कुमार की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिन ब दिन बढ़ते जा रहा है। ऐसे में COVID-19 का लक्षणों का पता लगाने के लिए एक कलाई बैंड की बड़ी सफलता की घोषणा की है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुंबई पुलिस (Kumar) को 1000 कलाई बैंड दान किए हैं जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में उनका साथ देगा। मुंबई पुलिस विभाग दुनिया का पहला संगठन होगा जो इस बैंड के माध्यम से अपने कर्मियों के स्वास्थ्य ट्रैक कर और प्रबंधित करने में सक्षम होगा।

आपको बता दें, ये बैंड अपने कदम गिनती और कैलोरी पर नियंत्रण रखते हुए शरीर के तापमान, हृदय गति, रक्तदाब और नींद जैसी नब्ज को ट्रैक करेगा। जर्मन हेल्थ टेक स्टार्टअप थ्रिव के साथ भागीदारी की है ताकि महत्वपूर्ण 3.0 द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के आधार पर COVID-19 संक्रमणों का जल्दी पता लगाने के लिए एक नैदानिक अध्ययन किया जा सके। यह पता लगते ही संयुक्त उपयोग संभावित COVID-19 रोगियों को अलग करने और आगे फैलने को रोकने में काफी मदद कर सकते हैं।

पढ़ें: ऋषि कपूर की तेरहवीं से लौट रहे रणबीर ने पूछा फोटोग्राफर्स का हाल, आलिया ने कहा- मास्क जरूर पहने

वायरस (Virus) के तेजी से फैलने पर अंकुश लगाने के लिए दुनिया भर की सरकारें यह सुनिश्चित कर रही हैं कि हर सार्वजनिक स्थान पर तापमान की जांच अनिवार्य है। तापमान की जांच एक महत्वपूर्ण उपकरण है कि कई स्तरों पर प्रभावी हो सकता है। शरीर का तापमान, वायरस और बाद का पता लगाने से प्रभावित होने का पहला लक्षण है, लोगों को नियमित रूप से और समय पर तापमान की जांच की जरूरत है।

यह बैंड उपयोगकर्ताओं की मदद करेगा, साथ ही रोगियों, किसी भी मानव संपर्क के बिना उनके तापमान की जांच, विशेष रूप से नर्सों और डॉक्टरों के साथ संपर्क इस प्रकार दूसरों के लिए जोखिम को कम करेगा।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: