अक्षय कुमार प्रदूषण रोकने के लिए चलाएंगे जागरुकता अभियान, विक्की कौशल सहित ये स्टार देंगे साथ, देखिए वीडियो

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जल्द ही 'हवा आने दे (Hawa Aane De)' में नजर आएंगे। 5 जून को पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के दिन वायु प्रदूषण के लिए जागरुकता फैलने के लिए ये वीडियो रिलीज किया जाएगा।

अक्षय कुमार 'हवा आने दे' वीडियो में (फोटो:यूट्यूब)

5 जून को पर्यावरण दिवस (World Environment Day) है और लोगों में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए पर्यावरण मंत्रालय ने एक अनोखा तरीका ढूंढा है। दरअसल पर्यावरण मंत्रालय ने एक म्यूजिक वीडियो बनाया है। ‘हवा आने दे (Hawa Aane De)’ बोल वाले इस वीडियो में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) समेत कपिल शर्मा, विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और राजकुमार राव जैसे कई फेमस कलाकार नजर आएंगे।

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इस वीडियो को पर्यावरण मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र द्वारा सपोर्ट किए जाने वाले भामला फाउंडेशन द्वारा किया जायेगा। गौरतलब हो कि इस साल के पर्यावरण दिवस का थीम ‘वायु प्रदूषण’ है और ये गाना ‘हवा आने दे’ इसी थीम के आधार पर बनाया गया है। ये वीडियो 3 मिनट 32 सेकंड का है। इसमें अक्षय कुमार (Akshay Kumar Video) मास्क पहन कर जॉगिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें आपको दिखेगा कि कैसे लोग बैनर लिए खड़े हैं और वायु प्रदूषण रोकने की गुहार लगाते हुए इससे होने वाली परेशानियों से भी अवगत करा रहे हैं।

इस गाने को स्वानंद किरकिरे ने लिखा हैं और इसे कम्पोज शांतनु मुखर्जी ने किया है। इस गाने को शान ने लिखा है। शांतनु मुखर्जी , शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान और कपिल शर्मा के साथ गया है। 1974 से प्रत्येक वर्ष 5 जून को पर्यावरण दिवस मनाया जाता हैं। इस दिवस को मानाने का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक बनाना और प्रदूषण को दूर करने का प्रयास करना हैं। पिछले साल इस पर्यावरण दिवस का थीम प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण को काम करना था। आपको बता दें कि इस दिवस के 43 वे संस्करण की मेजबानी इंडिया ने की थी।

आपको ये पहल कैसा लगा? कमेंट करके हमें बताएं।

जानिए अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल 15 अगस्त की जगह अब किस दिन बड़े पर्दे पर होगी रिलीज…

वीडियो में देखिए अक्षय कुमार ने किस तरह आग लगाकर किया स्टंट…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।