इस फिल्म में अक्षय कुमार निभाएंगे पृथ्वीराज चौहान का किरदार, दिखाएंगे भारतीय इतिहास की झलक

डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की टीम ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि फिल्म पर काम चल रहा है और अक्षय कुमार ने इसकी तैयारी में भी जुट गए हैं। अक्षय कुमार इस फिल्म में पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाएंगे।

अक्षय कुमार ने पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाएंगे।

अक्षय कुमार को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि वह एक अघोषित नाम वाली फिल्म में वह पृथ्वीराज चौहान का रोल नहीं करेंगे। लेकिन एक आधिकारिक बयान के ने इस तरह की अफवाहों को खारिज कर दिया गया है। इस फिल्म को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट करेंगे और इस साल इसकी शूटिंग भी शुरू हो जाएगी। फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

डायरेक्टर टीम ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि फिल्म पर काम चल रहा है और अक्षय कुमार ने इसकी तैयारी में भी जुट गए हैं। यह फिल्म अक्षय कुमार की दूसरी ऐतिहासिक फिल्म होगी। इससे पहले उनकी ‘केसरी’ होली के दौरान रिलीज होने के लिए तैयार है। इसे लेकर अक्षय कुमार ने जनवरी में सोशल मीडिया पर हिंट भी दिया था।

अक्षय कुमार ने एक जनवरी को इंस्टाग्राम पर लिखा कि साल के पहले सूर्योदय के साथ वर्कआउट करते हुए। इस साल दो एक्शन फिल्म आ रही है और आप लोग जाग जाएं, बाहर जाएं। आप सभी को हेल्थी और हैप्पी न्यू ईयर। कई लोगों का मानना है कि अक्षय जिन दो एक्शन फिल्म की बात कर रहे हैं वह ‘केसरी’ और ‘सूर्यवंशी’ है।

इन दो फिल्मों की शूटिंग में बिजी

आपको बता दें कि केसरी की शूटिंग 2018 में ही पूरी हो चुकी है और 2019 में ‘पृथ्वीराज चौहान’ और ‘सूर्यवंशी’ की शूटिंग में बिजी होंगे। कहा जा रहा है कि फिल्म में लगभग 1000 साल पहले की कहानी है। 1178-1192 एडी के दौरान पृथ्वीराज चौहान के शासनकाल पर आधारित है। पृथ्वीराज चौहान के दौरान की कई महान कहानियां है।

कहानी के कई एंगल

इस तरह की एक कहानी पूरे भारत में सुनी जाती है कि कैसे दुश्मन द्वारा बंदी बना लिए जाने के बाद, उन्होंने अपनी आंखों को नष्ट कर लिया, ताकि उसे कुछ रहस्य न दिखाने पड़ें। लेकिन ये तो हमें फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि फिल्म को किस एंगेल से दिखाया जा रहा है।

यहां देखिए अक्षय कुमार की तस्वीरें…

यहां देखिए अक्षय कुमार का लेटेस्ट वीडियो…

मुकेश कुमार गजेंद्र :प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।