अक्षय कुमार ने अपनी सिटीजनशिप पर दिया ये बयान, वोट नहीं देने की वजह से मचा हुआ था बवाल

एक्टर अक्षय कुमार का लोकसभा चुनाव 2019 में वोट न देने और अपनी नागरिकता की वजह से लंबे वक्त से विवादों में हैं। इन सभी सवालों का आखिरकार इस एक्टर ने जवाब दे ही दिया। आप भी जानिए क्या कहा खिलाड़ी कुमार ने इस बारे में।

अक्षय कुमार(फोटो:विरल/मानव)

अपनी नागरिकता पर उठ रहे सवाल पर खिलाड़ी कुमार ने अपना पक्ष रखा है। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मेरी नागरिकता को लेकर लोग बिना बात के इतनी रूचि क्यों ले रहे हैं। मैंने कभी इस बात से मना नहीं किया कि मेरे पास कनाडा की नागरिकता है। लेकिन एक सच ये भी है कि पिछले सात सालों में मैं कभी कनाडा नहीं गया।’ आगे खिलाड़ी कुमार ने कहा

मैं इंडिया में काम करता हूं। यहां वक्त पर टैक्स भरता हूं। इतने सालों में मुझे इंडिया के लिए अपना प्यार कभी साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी। ये मेरे लिए काफी निराशाजनक है कि मेरी नागरिकता को लगातार विवादों में घसीटा जा रहा है। ये एक व्यकितगत, गैर राजनैतिक और कानूनी मामला है। छोटे से छोटा योगदान भी हो मैं इंडिया की तरक्की और मजबूती के लिए हमेशा करता रहूंगा।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण में मुंबई वोटिंग के दौरान करीना कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत तक, कई सेलिब्रिटी अपना वोट डालते नजर आए थे। इस दौरान एक सेलिब्रिटी जिसे हर कोई इस वोटिंग के वक्त देखना चाहता था वो थे अक्षय कुमार। उनकी पत्नी ट्विकल खन्ना इस दौरान नजर तो आईं, लेकिन खिलाड़ी कुमार गायब रहे। इससे लोगों के मन में इसके पीछे की वजह जानने की कौतूहल पैदा हो गई।

देशभक्ति फिल्मों या देशहित की बातें करने वाले इस एक्टर का देश के इतने निर्णायक मौके पर नजर न आना उनके फैंस को निराश कर दिया। इतना ही नहीं, उनकी देशभक्ति पर भी सवाल उठने लगे। हालांकि, खबरों की मानें तो इस एक्टर के पास इंडिया नहीं, कनाडा की नागरिकता है इसलिए ये वोट नहीं दे पाए। लेकिन इस बारे में उस वक्त तक अक्षय कुमार ने कुछ भी नहीं कहा था जिससे काफी बवाल मचा था।

वीडियो में देखिए अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बीच का रोमांस…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।