फिल्में फ्लॉप होने पर अक्षय कुमार को खानी पड़ी थी दर-दर की ठोकरें, निर्माता ने कहा था- ‘तुम्हारी औकात नहीं है’

साल 2022 में रिलीज हुई अक्षय की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं की है और इन सभी फिल्मों में से ज्यादातर फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं.

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय कुमार सबसे ज्यादा फिट और एक्टिव अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें 1 साल में तीन से चार फिल्में करने के लिए भी जाना जाता है, लेकिन इन दिनों अक्षय कुमार की किस्मत कुछ अच्छी नहीं चल रही है. साल 2022 में रिलीज हुई अक्षय की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं की है और इन सभी फिल्मों में से ज्यादातर फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं. अपनी इन फिल्मों के फ्लॉप होने की वजह अक्षय कुमार ने खुद को बताया है, और उन्होंने कहा है कि, ‘मैं अपने फिल्मों को चूज करने की क्षमता में बदलाव लाऊंगा.’

यह भी पढ़ें: KRK: 10 दिनों तक सिर्फ पानी पर ज़िंदा थे कमाल आर खान, जेल से लौटकर घटा 10 किलो वजन!

अक्षय कुमार की हुई थी बहुत बेइज्जती 

अक्षय कुमार इन दिनों एक बुरे समय से गुजर रहे हैं, लेकिन ऐसा उनके साथ पहले भी हो चुका है. 90 के दशक में अक्षय की 6 से ज्यादा फिल्में लाइन से फ्लॉप हो चुकी हैं, जिसके बाद सभी फिल्म निर्माताओं ने अक्षय कुमार की फिल्म पर अपने पैसे इन्वेस्ट करने से पहले बहुत बार सोचना शुरू कर दिया था.

हाल ही में मशहूर फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि, किस प्रकार निराश अक्षय कुमार ने अपने खराब समय में उनसे आकर बात की थी. सुनील दर्शन जी ने बताया कि, उनकी फिल्म जानवर की रिलीज से सिर्फ 2 महीने पहले अक्षय उनके पास आए और उनसे कहा, ‘सुनील जी, मैं काफी मुसीबतों से गुजर रहा हूं. मेरी पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म के प्रोड्यूसर ने उस फिल्म के पोस्टर लगाने से इनकार कर दिया है, और इस फिल्म का कोई एक होर्डिंग तक भी नहीं है.’ आगे बढ़ते हुए सुनील जी के पूछने पर अक्षय ने बताया कि प्रोड्यूसर ने ये बोला है कि, ‘तुम्हारी औकात नहीं है के तुम्हारी फिल्म के होर्डिंग और पोस्टर लग सकें’.

प्रोड्यूसर ने कही थी बड़ी बात

सुनील दर्शन ने बताया कि उन्हें ये बात सुनकर बहुत बुरा लगा और उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि, अक्षय कुमार का मोरल बुरी तरह से चूर चूर कर दिया गया है, जिसके बाद उन्होंने उनकी फिल्म जानवर के लिए बिलबोर्ड्स में एक बड़ी इन्वेस्टमेंट करने का फैसला लिया. आगे बढ़ते हुए सुनील दर्शन जी ने फिल्म के पोस्टर में सिर्फ अक्षय कुमार को ही रखने का फैसला लिया ताकि जिससे कि जो लोग अक्षय को एक बोझ मान रहे थे उन्हें यह महसूस हो कि वो उसे एक संपत्ति की तरह देख रहे हैं.

सुनील दर्शन और अक्षय कुमार की ये फिल्म ‘जानवर’ एक सुपरहिट साबित हुई और इस फिल्म के साथ अक्षय  ने एक बार फिर बॉलीवुड में धमाकेदार वापसी की, जिसके बाद साल 2001 से लेकर 2010 तक अक्षय कुमार सभी दर्शकों के दिल पर राज करते रहे. अक्षय कुमार को अब जल्द ही उनकी आने वाली फिल्म रामसेतु में देखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: Malaika Arora: मनीष पॉल ने जमकर उड़ाई मलाइका अरोड़ा की खिल्ली, चलने के अजीब स्टाइल पर किया कमेंट!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: