‘संजू’ फिल्म में संजय दत्त के पिता का रोल निभाने वाले थे अक्षय खन्ना, इस कारण हाथ से निकला था मौका

पिछले साल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की संजू (Sanju) में संजय दत्त (Sanjay Dutt) के रूप में अपने प्रदर्शन से दर्शकों और आलोचकों को प्रभावित किया।

अक्षय खन्ना का स्टाइलिश अंदाज

पिछले साल रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की संजू (Sanju) में संजय दत्त (Sanjay Dutt) के रूप में अपने प्रदर्शन से दर्शकों और आलोचकों को प्रभावित किया। संजय दत्त के जीवन पर आधारित इस बायोपिक में हर एक एक्टर ने अपने संबंधित किरदारों के लिए तारीफे प्राप्त की। रणबीर कपूर के साथ एक और अभिनेता जिसे इस फिल्म में बहुत सराहना मिली वो रहे एक्टर परेश रावल। परेश रावल ने संजू फिल्म में संजय के पिता सुनील दत्त की भूमिका निभाई थी। लेकिन क्या आपको पता है कि सुनील दत्त के किरदार में पहले अक्षय खन्ना नजर आने वाले थे। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने किया है।

एक्टर अक्षय खन्ना ने खुलासा किया कि संजय के पिता की भूमिका निभाने का प्रस्ताव उन्हें दिया गया था। हालांकि, वह मौका गंवा बैठे। डेक्कन क्रॉनिकल के साथ एक इंटरव्यू में अक्षय खन्ना ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने मौका खो दिया। अक्षय खन्ना ने बताया,’ राज कुमार हिरानी और मेरे बीच कुछ मुलाकातें हुईं। असंख्य ‘लुक टेस्ट’ के बावजूद, मैं उस किरदार में मिसफिट रहा था। इसलिए मैं उनके साथ बायोपिक में काम करने से चूक गया। अक्षय खन्ना ने आगे कहा, ‘फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिलने के बाद संजू में काम न कर पाने पर मुझे दुख होता है। वह (राजू हिरानी) इतने अविश्वसनीय और शानदार कहानीकार हैं।’

आपको बताते चलें कि फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे अनुपम खेर ने कहा था कि जब दर्शक फिल्म देखने थियेटर जाती है तो वे मूवी लवर्स हैं और सिनेमा देखने वाले हैं। वे सिनेमा हॉल में एक वोटर की तरह नहीं जाते। वहीं, फिल्म में संजय बारु की भूमिका रहे अक्षय खन्ना ने कहा था कि हमने राजनीतिक फिल्म बनाई है, लेकिन यह किताब से बिल्कुल भी अलग नहीं है और न ही तथ्यों से जोकि पहले से ही लोगों के बीच में हैं। हमने वो दिखाया है जो लोगों ने पहले से ही सुना है, जाना है और देखा है। वैसे भी ये फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है।

यहां देखिए ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर…

यहां देखिए फिल्म से जुड़े हुए पोस्ट…

प्रधानमंत्री से मिले एक्टर अनूपम खेर…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।