Section 375 Movie: अक्षय खन्ना-ऋचा चड्ढा की फिल्म सेक्शन 375 की रिलीज डेट हुई फाइनल

अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा (Akshaye Khanna Richa Chadha Film), राहुल भट्ट और मीरा चोपड़ा की फिल्म 'सेक्शन 375' (Section 375 Movie) की रिलीज डेट फाइनल हो गई है। यह फिल्म इस साल 2 अगस्त को रिलीज होगी।

'सेक्शन 375' फिल्म की शूटिंग 14 जनवरी, 2019 से शुरू हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों में गिने जाने वाले अभिनेता अक्षय खन्ना पहली बार ऋचा चड्ढा के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। फिल्म में दोनों वकील के किरदार में नजर आएंगे। राहुल भट्ट और मीरा चोपड़ा भी फिल्म में अहम किरदार में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन अजय बहल ने किया है। टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar Films), कृष्ण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक फिल्म के निर्माता हैं। पहले इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा मनीष गुप्ता को दिया जा रहा था। जिसके बाद किन्हीं कारणवश अजय बहल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

गौरतलब है कि फिल्म के नाम ‘सेक्शन 375’ (Section 375 Movie Release Date) से साफ हो रहा है कि फिल्म किस मुद्दे पर आधारित है। धारा 375 बलात्कार से जुड़े मामलों से संबंधित है। मिली जानकारी के अनुसार, देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक सख्त कानून (सेक्शन 375) का कैसे बेजा इस्तेमाल हो रहा है, इस फिल्म में दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग इस साल 14 जनवरी से शुरू हुई थी। फिल्म में अक्षय खन्ना के साथ काम करने को लेकर ऋचा चड्ढा ने कहा था कि वह जब इंडस्ट्री में आई थीं, तब से अक्षय के साथ काम करना चाहती थीं। इस फिल्म ने उनका सपना पूरा किया है।

बताते चलें कि अक्षय खन्ना इस साल फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister Film) में नजर आए थे। यह फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित थी। फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व पीएम का किरदार निभाया था और अक्षय उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की भूमिका में थे। किताब की तरह ही फिल्म की रिलीज के दौरान काफी विवाद भी हुआ था।

क्या आप जानते हैं कि संजू फिल्म में संजय दत्त के पिता के किरदार में पहले अक्षय खन्ना नजर आने वाले थे?

‘बिग बॉस’ में एंट्री को लेकर क्या बोलीं ऋचा चड्ढा, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

View Comments (1)