अली फजल ने बॉलीवुड के इस एक्टर को बताया अपना गुरू, कहा-उनकी ज्ञान की भूख से पहुंचा इस मुकाम

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके अली फजल ने बताया कि उन्होंने थ्री इडियट्स में आमिर खान से बहुत कुछ सीखा है। अली फजल ने राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में कैमियो किरदार निभाया था।

एक्टर अली फजल। (फोटोःइंस्टाग्राम)

एक्टर अली फजल ने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान स्टारर फिल्म ‘3 इडियट्स’ से की। उन्होंने कहा कि आमिर खान की ज्ञान की भूख ने इस जर्नी में उनके साथ रही है। अली फजल ने राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में कैमियो किरदार निभाया था। अली फजल ने कहा कि उन्हें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने आमिर खान को ऑब्जर्व किया।

अली फजल ने कहा,’मैं उस दौरान आमिर खान को अक्सर ऑब्जर्व करता था। टेक्स के बीच, किताबें पढ़ने और शतरंज खेलने के दौरान। ज्ञान के लिए उनकी प्यास उस स्तर पर भी थी कि वह पागल हो जाते थे, यह पता लगाने की कोशिश करते थे और कगते थे, ‘मैंने पर्याप्त नहीं सीखा है’।’ उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें अपने करियर में इतनी जल्दी एहसास हुआ कि एक कलाकार को कभी भी रूबरू नहीं होना चाहिए।

संतुष्ट होते ही कलाकार की मौत

अली फजल ने कहा,’मुझे एहसास हुआ कि कभी भी कोई चीज पूरी नहीं होती, विशेष रूप से एक कलाकार के लिए। हम संतुष्ट हैं तो हम बर्बाद हैं। हमें चलते रहना है। अगर मैं मिर्जापुर से पूरी तरह संतुष्ट हूं, तो मेरी मौत है।’ आपको बता दें कि अली फजल ने तिंग्माशु धुलिया की फिल्म ‘मिलन टॉकिज’ पर नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि तिग्माशु धुलिया 2012 से उनके साथ फिल्म बनाना चाहते थे। उन्हें एक दिन तिग्मांशु धुलिया के ऑफिस जाने का मौका मिला और उन्हें इस रोमेंटिक-ड्रामा में लीड रोल करने का मौका मिला।

तिग्मांशु धुलिया अच्छे राइटर और डायरेक्टर

अली फजल ने बताया, ‘वह तिंग्माशु धुलिया से चार साल पहले भी उनके ऑफिस में मिले थे। मैं उन्हें फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ के लिए मुबारकबाद देने के लिए गया था और उन्होंने मुजे मिलन टॉकिज बनाने के बारे में बताया। चार साल बाद उन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए कॉ किया। यह एक अच्छी स्क्रिप्ट है। मैं इसे मना नहीं कर सकता था। मैंने हमेशा से ही तिग्माशु धुलिया को एक राइटर और डायरेक्टर के तौर पर सराहा है। वह रॉकस्टरा हैं और इसमें उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है।’

यहां देखिए मिर्जापुर वेब सीरिज में अली फजल के साथ काम करने वाले पंकज त्रिपाठी का लिविंद स्टाइल…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।