आलिया भट्ट इस बायोपिक में निभाएंगी अरुणिमा सिन्हा का किरदार, माउंट एवरेस्ट को करती दिखेंगी फतेह

आलिया भट्ट बॉलीवुड की लीड एक्ट्रेस में एक हैं। गल्ली बॉय की सफलता के बाद वह अब एक बायोपिक में नजर आएंगी। यह बायोपिक अरुणिमा सिन्हा के जीवन पर आधारित होगी।

  |     |     |     |   Updated 
आलिया भट्ट इस बायोपिक में निभाएंगी अरुणिमा सिन्हा का किरदार, माउंट एवरेस्ट को करती दिखेंगी फतेह
आलिया भट्ट और अरुणिमा सिन्हा।

आलिया भट्ट बॉलीवुड की लीड एक्ट्रेस में एक हैं। गल्ली बॉय की सफलता के बाद वह अब एक बायोपिक में नजर आएंगी। यह बायोपिक अरुणिमा सिन्हा के जीवन पर आधारित होगी। अरुणिमा सिन्हा विश्व की पहली दिव्यांग महिला थी जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की। हालांकि यह बायोपिक ‘बोर्न ऑन द माउंटेनः ए स्टोरी ऑफ लुसिंग एवरीथिंग एंड फाइंडिंग इट बैक’ किताब पर आधारित होगी।

इस किताब अरुणिमा सिन्हा के जीवन में क्या-क्या समस्याएं हुईं और उन्होंने कैसे सफलता हासिल की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आलिया भट्ट ने इस फिल्म में काम करने की पुष्टि कर दी है। फिल्म को कथित तौर पर करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन और विवेक रंगाचारी के डार मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूस करेगी। फिल्म में किरदार निभाने के लिए आलिया भट्ट अपना वजन भी बढ़ा रही हैं।

माउंटेनियर की ट्रेनिंग ले रही हैं आलिया

आलिया भट्ट इस किरदार के लिए माउंटेनियर की ट्रेनिंग भी ले रही हैं। इसके अलावा फिल्म के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि फिल्म की शुरुआती शूटिंग लखनऊ और देश के अन्य शहरों में होगी। आलिया भट्ट आने वाले दिनों में कई अच्छी फिल्मों में काम करने जा रही हैं। आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म ‘कलंक’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘सड़क 2’ की शूटिंग पहले से ही जारी है।

ये हैं अरुणिमा सिन्हा

आपको बता दें कि अरुणिमा सिन्हा नेशनल लेवेल की वॉलीबॉल खिलाड़ी रही हैं। साल 2011 में जब वह ट्रेन से आ रही थीं तब कुछ बदमाशों ने उनके साथ छीना-झपटी की, जिसका उन्होंने विरोध किया। बदमाशों ने इस दौरान उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेक दिया, जिसमें उनका एक पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया है और उनका पैर घुटने से नीचे तक काटना पड़ा। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और एक साल बाद ही वह माउंट एवरेस्ट फतेह करने वाली विश्व की पहली महिला बनीं।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply