प्रोड्यूसर ने आलोकनाथ पर लगाया यौन शोषण का आरोप, FB पर लिखी आपबीती

तनुश्री दत्ता कंगना रनौत के बाद अब 20 साल बाद इस प्रोड्यूसर ने आलोक नाथ पर लगाया रेप का आरोप...

बॉलीवुड में इन दिनों #MeToo अभियान के चलते एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। तनुश्री दत्ता और कंगना रनौत द्वारा लगाए यौन शोषण के आरोपों के बाद अब बॉलीवुड के संस्कारी बापू आलोक नाथ का भी नाम इसमें शामिल हो गया है। आलोक नाथ पर लगे ये आरोप उनके साथ काम कर चुकी प्रोड्यूसर विंटा नंदा ने फेसबुक पर एक पोस्ट करके लगाया है। वहीं आलोक नाथ से जब इस पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलेंगे।इस बात को पचा पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा है।

विंटा ने अपनी पोस्ट पर लिखा, ‘मुझे पार्टी में बुलाया गया था। उनकी पत्नी और मेरी बेस्ट फ्रेंड उस वक्त शहर से बाहर थे। यह हमेशा की तरह आम पार्टी थी जिसमें मेरे कुछ दोस्त जो कि थियेटर से भी जुड़े हुए है वह भी आते थे, इसलिए मैंने पार्टी में जाने से ऐतराज नहीं किया। पार्टी के दौरान मेरी ड्रिक्स में कुछ मिलाया गया जिसके बाद मुझे कुछ अजीब सा महसूस होने लगा। रात के करीत 2 बजे मैं उनके घर से निकली। मुझे किसी ने घर छोड़ने को नहीं कहा। मैं इतने तो होश में थी कि मुझे लगा कि उनके घर में रुकना ठीक नहीं है।’

इसके साथ ही विंटा ने आगे लिखा, ‘मैं घर से निकली और अपने घर की तरफ चल पड़ी। तभी यह कार लेकर मेरे बगल से निकले और बोले कि मैं तुम्हें छोड़ दूंगा। मैं यकीन करती थी इसलिए बैठ गई। उसके बाद ठीक से क्या हुआ, याद नहीं था मुझे। बस इतना याद है कि मेरे मुंह में किसी ने जबरदस्ती शराब डाली थी। जब दूसरे दिन दोपहर में उठी तो मुझे दर्द महसूस हुआ। तब मुझे लगा मेरे साथ रेप हुआ है।

उस वक्त साल 1994 के मशहूर शो ‘तारा’ के लिए काम कर रही थी। खुद को उस स्थिति से बाहर निकालने में मुझे 20 साल लग गए। मेरा आत्मविश्वास अब लौट आया है और इसी वजह से अब इस बात को आप लोगों से साझा करने की हिम्मत जुटा पाई हूं।’ विंटा नंदा ने एक बड़ा सा पोस्ट लिखकर लोगों को अपनी आपबीती बताई।

बताते चलें कि आलोक नाथ से जब किसी टीवी चैनल ने उनसे इस बारें में बात की तो उन्होंने कहा था कि मैं विंटा को अच्छे से जानता हूं। इस समय इस मामले पर मैं चुप ही रहना चाहूंगा। उन्हें अपने विचार रखने का पूरा हक है। वक्त आने पर सही बात खुद ही सामने आ जाएगी। अभी इस बात को पचाने की कोशिश कर रहा हूं। इस मामले मैं बाद में कहूंगा।

वेल इन दिनों तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए आरोपों के बाद बॉलीवुड की कई हस्तियों ने अपनी आपबीती सुनानी शुरू कर दी है। इसके बाद हालही में आलोकनाथ के ऊपर लगे इन आरोपों पर आपका क्या कहना है हमें नीचे कमेंट्स लिखकर जरूर बताऐ।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।