अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म गुलाबो सीताबो पर आई आफत, राइटर जूही चतुर्वेदी के खिलाफ केस दर्ज

आयुष्‍मान खुराना और अमिताभ बच्‍चन की तस्वीर

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ (‘Gulabo Sitabo’) पर आफत आई है। इस फिल्म को रिलीज़ होने के लये सिर्फ एक ही हफ्ते है और फिल्म निर्माता शूजित सिरकार (Shoojit Sircar) और लेखिका जूही चतुर्वेदी (Juhi Chaturvedi) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है। उनपर कॉपीराइट उल्लघन और साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया गया है।

अकीरा अग्रवाल (Akira Agarwal) ने जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत 6 जून को दर्ज कराया गया है। लीगल नोटिस के मुताबिक ‘गुलाबो सीताबो की कहानी उनके पिता राजीव अग्रवाल द्वारा लिखी गई पटकथा के समान है। इस पटकथा को 2018 में सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स कॉन्टेस्ट में प्रस्तुत किया गया था और तब इसका शीर्षक ’16 मोहनदास लेन’ था।

अकीरा ने दावा किया है कि ’16 मोहनदास लेन’ स्क्रिप्ट शॉर्टलिस्ट किया गया था और उसे एक्सेस भी किया गया था, जिसमें जूही चतुर्वेदी भी शामिल थीं।

Gulabo Sitabo Trailer: बड़ी होशियारी से आयुष्‍मान खुराना हड़पना चाहते हैं अमिताभ बच्‍चन की हवेली

शूजित सिरकार (Shoojit Sircar) की कॉमेडी ‘गुलाबो सीताबो (‘Gulabo Sitabo’) की बात करें तो लखनऊ में एक हवेली हैं जिसके मालिक अमिताभ बच्चन है जो मिर्ज़ा का किरदार निभा रहे है, उस हवेली नाम फातिमा महल है। आयुष्मान खुराना उनका किरायदार है, जिसका नाम बांके है।

इस फिल्म को रोनी लाहिरी और शील कुमार प्रोड्यूस कर रहे है और यह फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज़ होगी।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: