पिता हरिवंश राय बच्चन को इस वजह से पहली बार रोता देख इमोनशल हुए थे बिग बी, वायरल हो रहा है ये पुराना वीडियो

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल जिसमें बिग बी अपनी फिल्म कुली (Coolie) के सेट पर एक बड़ी दुर्घटना के बाद अस्पताल से अपने घर जा रहे थे।

अमिताभ बच्चन का फिल्म कुली के सेट से वीडियो (फोटो-इंस्टाग्राम)

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) के लिए चुने जाने के बाद बॉलीवुड के शहंशाह यानि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पर चारों तरफ से प्यार की बौछार होने लगी हैं। अभिनेता को उनके करियर का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार आने वाली 13 नवंबर को मिलने जा रहा है। वैसे तो हम सभी इस बात से अच्छे से वाकिफ हैं कि सादी के महानायक ने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं जिनसे उन्होंने लोगों का दिल जीता। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस दिन यानि मंगलवार 24 सितंबर 2019 को जब बिग बी को अवार्ड की घोषणा हुई उसके विपरीत उनके जीवन में इस तारीख का एक और महत्व है। जी हां, ये कहानी आज से करीब चार दशक पहले की है जब 37 साल पहले, इसी तारीख को अमिताभ बच्चन अस्पताल से करीब दो महीने के इलाज के बाद वापिस अपने घर गए थे।

अमिताभ बच्चन का एक पुराना वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह कार से उतरते हुए नजर आ रहे हैं और उनके फैन्स, परिवार के साथ-साथ मीडिया भी उनका स्वागत कर रही है। यह वीडियो तब का है जब अमिताभ बच्चन कुली के दौरान हुए एक हादसे के बाद अपने घर वापिस आए थे। विरल भयानी द्वारा शेयर इस वीडियो में अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के पैर छूते हुए नजर आ रहे हैं। इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने पिता को पहली बार रोते हुए देखा था। इसके बाद वह अपनी मां के पैर छूते हैं।

वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं, आज 24 सितंबर की तारीख उस दिन से ठीक दो महीने है जब मैं घायल हुआ था और डॉक्टरों (ब्रीच कैंडी अस्पताल) के प्रयासों के परिणामस्वरूप मैं यहां आपके पास बैठा हूं।

आपको बता दें 24 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन ने कुली में अपने सह-कलाकार पुनीत इस्सर के साथ लड़ाई के सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान अपने पेट में गंभीर चोटों का सामना किया। ये हादसा इतना बढ़ गया कि उनको अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। वहीं शरीर से खून अधिक बह जाने के कारण डॉक्टरों की टीम ने एक तरह से जवाब दे दिया था। दुनिया भर से लाखों प्रशंसकों उनके स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर थे और वहीं 2 अगस्त को अमिताभ को होश आया और वो अपने घर वापिस आए।

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्‍चन यूं ही नहीं बन गए सदी के महानायक, इन 8 गुणों की वजह से बुलंदियों पर है उनका सितारा

जब सोनाक्षी सिन्हा के जवाब पर अमिताभ बच्चन भी नहीं रोक पाए थे अपनी हसीं…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।