Gulabo Sitabo: अमिताभ बच्चन को लखनऊ का नवाबी खाना नहीं आ रहा रास, जानिए एक्टर का डाइट चार्ट

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों लखनऊ में फिल्म गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo) की शूटिंग कर रहे हैं। यहां के होटल स्टाफ ने एक्टर के डाइट के बारे में बताया। जानिए बिग बी का डाइट चार्ट (Amitabh Bachchan Diet Chart)।

अमिताभ बच्चन जल्द गुलाबो सिताबो फिल्म में नजर आने वाले हैं (फोटो:विरल/मानव)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक्टिंग आपको आने वाले वक्त में फिल्म चेहरे के अलावा शूजित सरकार की ‘गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo)’ में भी देखने मिलेगी। फिल्म गुलाबो सिताबो में उनके साथ आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurran) नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग फिलहाल अमिताभ बच्चन लखनऊ में कर रहे हैं।

लखनऊ में जाने के बाद हर कोई वहां के नवाबी खाने का मुरीद हो जाता है और इसका लुत्फ लेने से पीछे नहीं रहना चाहता है। लेकिन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Diet Plan) के साथ ऐसा नहीं है। यहां आकर भी उन्होंने अपने खाने की आदतों में कोई बदलाव नहीं किया है और ना ही  यहां के नवाबी खाने को लेकर उनकी कोई स्पेशल डिमांड है।

जी हां, जिस होटल में बिग बी रूके हैं वहां के स्टाफ ने आईएनएस से बात करते हुए एक्टर की डाइट के बारे में बताया। इस बारे में स्टाफ ने बात करते हुए कहा, ‘हम अमिताभ बच्चन को अवधी खाने की सबसे बेस्ट रेसिपी खिलाना चाहते थे। लेकिन हमारी ये चाहत अधूरी रह गई। हम उन्हें कबाब और निहारी मटन सर्व करना चाहते थे, लेकिन एक्टर ने सिर्फ वेजिटेरियन खाने की इच्छा जताई।’

बिग बी के ब्रेकफास्ट लंच और डिनर के बारे में बात करते हुए स्टाफ ने बताया-

ब्रेकफास्ट में अमिताभ बच्चन एक ग्लास दूध के साथ अंडा खाते हैं। अंडे में वो मिर्च का इस्तेमाल नहीं करते हैं। अपने ब्रेकफास्ट को लेकर एक्टर काफी सतर्क रहते हैं। वहीं, लंच में वो 2 से 3 रोटी के साथ दाल और सब्जी खाते हैं। वो चावल खाने से सख्त परहेज करते हैं। वहीं, जब वो शूटिंग से लेट आते हैं तो डिनर में सिर्फ सूप पीना पसंद करते हैं। कई बार तो वो डिनर के वक्त खाना नहीं खाते हैं और सिर्फ सूप पीकर रहते हैं।

स्टाफ ने कहा कि अभी तक सिर्फ एक बार अमिताभ बच्चन ने पनीर भुर्जी की खास डिमांड की थी। वहीं, इस फिल्म के एक दूसरे मेंबर ने बताया कि वो कभी खाने को लेकर कोई स्पेशल डिमांड नहीं करते हैं। मेंबर ने बताया कि ये एक्टर सेट पर खाने में पफ्ड राइस खाना पसंद करते हैं। बताते चलें कि अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो अगले साल 24 अप्रैल को रिलीज होगी।

सत्ते पे सत्ता फिल्म के रीमेक में यह एक्टर निभाएगा महानायक अमिताभ बच्चन का किरदार

यहां देखिए अमिताभ बच्चन ने मीटू मूवमेंट ये बोले अमिताभ बच्चन…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।