102 Not Out – अपने मेकअप को लेकर अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा

102 साल का दिखने के लिए रोज इतने घंटे मेकअप करते थे अमिताभ बच्चन

102 साल का दिखने के लिए रोज इतने घंटे मेकअप करते थे अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ‘102 नॉट आउट’ रिलीज के लिए तैयार है। बता दे कि, फिल्म 4 मई को यह फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 102 साल के एक बूढ़े पिता किरदार निभाया है। वही ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन के बेटे को निभाते हुए नजर आएंगे। बिग बी ने फिल्म में अपने किरदार के बारे में कुछ खास बातें बताईं। इसी दौरान उन्होंने बताया कि 102 के बूढ़ें का रोल निभाने के लिए उन्हें कितने घंटे तक तैयार होना पड़ता था। अमिताभ के मुताबिक फिल्म के शूटिंग के दौरान इस लुक के लिए वो करीब डेढ़ घंटे तक प्रोस्थेटिक मेकअप किया करते थे। इसके अलावा जब सीन की शूटिंग पूरी हो जाती थी तो उन्हें वह लगा हुआ मेकअप निकालने के लिए करीब 1 घंटे का समय भी देना पड़ता था। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने उनके बेटे की भूमिका निभाई है जोकि 75 वर्ष के बेटे का किरदार है। ऋषि का भी इस फिल्म में प्रोस्थेटिक के माध्यम से मेकअप किया गया है। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म के मेकअप मैन की भी जमकर सराहना की और यह भी कहा कि वह लोग उनका मेकअप इतना अच्छा करते थे कि उन्हें वास्तव में लगता था कि वह 102 वर्ष के है, जिसके बाद उन्हें वैसा अभिनय करने में सुगमता होती थी। उमेश शुक्ल के निर्देशन में बनी फिल्म का सॉन्ग रिलीज के बाद फेमस हो रहा है। 27 साल बाद एक बार फिर ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की जोड़ी नजर आएगी। ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन पहले भी फिल्मों में नजर आ चुके हैं
फिल्म रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखा पाती है ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन मेकअप को देख और महानायक की बात सुन कर एक बात तो साफ हो गई है कि बिग बी के साथ मेकअप मैन ने भी फिल्म में कड़ी मेहनत की है।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.