अमिताभ बच्चन ने अपनी पर्सनल राइट्स की सुरक्षा को लेकर दायर किया केस, अब नहीं होगा उनकी अवाज में लॉटरी स्कैम

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हिंदी सिनेमा की वो शख्सियत है, जो किसी ब्रांड से कम नहीं हैं. वहीं अब उन्होंने अपनी आवाज का कई जगह बिना अनुमति के प्रयोग किए जाने पर चिंता जाहिर की थी. जिसको लेकर अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बड़ा कदम उठाया है.

Amitabh Bachchan filed a case for the protection of his personal rights

बॉलीवुड के फेमस एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने पर्सनल राइट्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. जिसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई चल रही है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मशहूर वकील हरीश साल्वे इस केस की पैरवी कर रहे हैं.

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्च ने दायर किया मुकदमा

दरअसल, महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हिंदी सिनेमा की वो शख्सियत है, जो किसी ब्रांड से कम नहीं हैं. वहीं अब उन्होंने अपनी आवाज का कई जगह बिना अनुमति के प्रयोग किए जाने पर चिंता जाहिर की थी. जिसको लेकर अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने अपनी छवि, आवाज, नाम या फिर उनकी किसी भी विशेषता की रक्षा के लिए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का दरवाजा खटखटाया है. इसके अनुसार कोई भी व्यक्ति या संस्था बिना अमिताभ बच्चन की अनुमति के अगर ऐसा उनके नाम, आवाज या उनसे से जुड़ी किसी चीज का प्रयोग करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. यह भी पढ़ें: भारतीय सेना का मजाक उड़ाना ऋचा चड्ढा पर पड़ रहा है भारी, अब इस फिल्म मेकर ने दर्ज कराई एक्ट्रेस के नाम FIR!

fake lottery messages in Amitabh Bachchan voice

अमिताभ बच्चन की अवाज में लॉटरी के मैसेज

बता दें काफी समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप पर अमिताभ  (Amitabh Bachchan) के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति को लेकर फर्जी लॉटरी के मैसेज वायरल हो हुए हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन के नाम का भी गलत प्रयोग किया गया है. ऐसे में अब बिग बी (Amitabh Bachchan)की अनुमति के बिना उनसे जुड़े किसी भी चीज यानी नाम, तस्वीर, आवाज या अन्य विशेषता का इस्तेमाल करना गैर कानूनी माना जाएगा.

यह भी पढ़ें: वरुण धवन की सबसे खराब आदत का कृति सेनन ने किया खुलासा, खुद एक्ट्रेस को भी आता है बहुत गुस्सा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं