अमिताभ बच्चन ने दिखाई दरियादिली, 2 हजार से ज्यादा किसानों का चुकाया कर्जा, भरा इतने करोड़ रुपए का टैक्स

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने वित्तीय वर्ष 2018-2019 के लिए 70 करोड़ रुपये का टैक्स का भुगतान किया है। इतना ही अमिताभ बच्चन ने बिहार के मुज्जफरपुर जिले के 2084 किसानों के कर्जे का भी भुगतान किया है।

एक इवेंट के दौरान अमिताभ बच्चन। (फोटोः हिंदी रश)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले शख्स बन गए हैं। अमिताभ बच्चन ने वित्तीय वर्ष 2018-2019 के लिए 70 करोड़ रुपये का टैक्स का भुगतान किया है। उनके प्रवक्ता ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। प्रवक्ता ने कहा,’अमिताभ बच्चन ने साल 2018-2019 के लिए 70 करोड़ रुपए का टैक्स का भुगतान किया है। ‘

इतना ही अमिताभ बच्चन ने बिहार के मुज्जफरपुर जिले के 2084 किसानों के ऋण का भी भुगतान किया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए 50 जवानों के प्रत्येक परिवार को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि भी दी है। इसके लिए उन्होंने भारत सरकार से शहीदों के परिवार के संपर्क नंबर और पता मांगा था जिससे कि वह डायरेक्ट उनको ये सहायता राशि मुहैया करा सकें।

वायरल हुई बकरी को साथ ले जाने वाली तस्वीर

वहीं, अमिताभ बच्च की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। अमिताभ बच्चन ने इस तस्वीर को अपने शोसल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन धोती-कुर्ते में नजर आ रहे हैं। उन्होंने कंधे पर एक लाल रंग का गमछा भी रखा हुआ है। हाथ में एक रस्सी पकड़ रखी हैं, जिसका एक सिरा बकरी के गले से बंधा हुआ है। अमिताभ बच्चन ने इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया है,’बकरी के साथ चलते हुए।’

‘तेरा यार हूं मैं’ की शूटिंग में व्यस्त

अमिताभ आखिरी बार फिल्म बदला में नजर आए थे। इसमें उनके साथ एक्ट्रेस तापसी पन्नू लीड रोल में थी। यह फिल्म एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म थी। इन दोनों की जोड़ी इससे पहले फिल्म पिंक में भी दिख चुकी है। फिल्म बदला को ऑडियंस से अच्छा रिस्पांस मिला है। इसके बाद अमिताभ बच्चन अपनी अगली फिल्म की तैयारी में जुट गए हैं। इस फिल्म का नाम ‘तेरा यार हूं मैं‘ है। अमिताभ बच्चन जो बकरी के साथ जाते हुए फोटो शेयर किया है, वो इस फिल्म की शूटिंग के दौरान का है।

यहां देखिए तापसी पन्नू अमिताभ बच्चन के बारे में क्या कहा…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।