BigB Wedding Anniversary: बेहद ही मजेदार है अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी का ये किस्सा

आज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी की सालगिरह (Wedding Anniversary) है। इस खास मौके पर एक्टर ने अपनी शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सबके साथ शेयर किया।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की सालगिरह (फोटो साभार- हिंदी रश)

आज यानी 3 जून  को एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी की सालगिरह (Wedding Anniversary) है। इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा लोगों के बीच शेयर किया है। एक्टर ने अपने ब्लॉग में बताया कि कैसे एक छुट्टी पर जाने के लिए दोनों की जल्दबाजी में हुई। एक्टर ने बताया कि कैसे उनके पिता के कहने पर दोनों ने शादी की थी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी शादी के 46 साल पूर कर लिए हैं।

एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan) ने अपनी शादी से जुड़ा मजेदार किस्सा ब्लॉग पर लिखते हुए लोगों को बताया कि वह एक्ट्रेस जया बच्चन से फिल्म गुड्डी के सेट पर मिले थे, जो कई फिल्म में उनकी को- स्टार्स रह चुकीं हैं। साथ ही कैसे दोनों ने फिल्म जंजीर के रिलीज होने के महज 1 महीने बाद ही शादी कर ली थी।

अपने पोस्ट में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि वह जंजीर फिल्म की सफलता का जश्न जया के साथ लदंन में मनाना चाहते थे, उस वक्त तक दोनों की शादी नहीं हुई थी। लेकिन जैसे ही ये बात उनके पिता हरिवंशराय बच्चन को पता चली तो उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या जया भी तुम्हारे साथ जा रही है? तुम दोनों अकेले जा रहे हो? यदि तुम्हे जाना है तो शादी करके जाओ।

ऐसे में अगले ही दिन दोनों के परिवार वालों ने शादी की तैयारियां शुरु कर दी। शादी की सारी रस्मे उनकी लदंन की फ्लाइट से पहले ही कर दी गई। शादी के बारे में पंड़ित और घरवालों को बता दिया गया। अमिताभ बच्चन अपनी शादी वाले दिन बिल्कुल फॉर्मल इंडियन मैरिज ड्रेस पहने हुएतैयार थे। अमिताभ बच्चन ने तय किया था कि वह खुद ड्राइवर करते हुए गाड़ी को शादी वाली जगह तक ले जाएंगे, लेकिन उनके ड्राइवर ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया।

अभिषेक बच्चन ने ऐसे दी अपने माता-पिता को सालगिरह की बधाई…

 

इतना ही नहीं एक्टर अमिताभ बच्चने ने अपने ब्लॉग में लिखा- विवाह जयंती को बस अब कुछ ही क्षण रह गए हैं । बहुत से लोगों ने बधाई भेजी है ; उन्हें मैं धन्यवाद देता हूं । जया बच्चन तो विदेश में हैं, लेकिन आपका स्नेह आदर उन्हें पहुंचा दूंगा। वहीं, एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी अपने माता-पिता को उनकी शादी की सालगिरह पर बधाई दी।

यहां देखिए बच्चन परिवार से जुड़ा हुआ ये वीडियो…

 

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।