जय छठी मइया की…बिगबी से लेकर रवि किशन तक, फिल्मी सितारों ने यूं दी पूजा की बधाई

गायक और एक्टर रवि किशन ने इस पवन पर्व पर छठ का गाना गाते...

छठ पूजा की पवन पर्व की शुरुआत अब हो चुकी हैं। इस दिन भगवान सूर्य और छठ मैय्या की पूजा की जाती हैं। यह त्योहार सबसे ज्यादा बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ – साथ देश के कई कोने में भी मनाया जाता है। इस खास पर्व पर मेगास्टार स्टार अमिताभ बच्चन से लेकर सिंगर से नेता बने मनोज तिवारी ने छठ के पर्व की सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के शहनशाह यानी एक्टर अमिताभ बच्चन की। छठ के पवन पर्व पर अमिताभ बच्चन ने ट्विटर के जरिए को बधाई देते हुए लिखा – ‘उगते सूरज की पूजा’ तो संसार का विधान है, पर केवल और केवल हम ‘भारतवासी’ अस्ताचल सूर्य की भी अराधना करते हैं, और वो भी, उगते सूर्य से पहले। अगर ‘उदय’ का ‘अस्त’ सांसारिक नियम है, तो ‘अस्त’ का ‘उदय’ प्राकृतिक और आध्यात्मिक सत्य।

संसार में कहीं भी और कभी भी ऐसी प्रकृति की पूजा एवं ऊर्जा के अक्षय श्रोत का ऐसा जय जयकार नहीं देखने और सुनने को मिला। सनातन धर्म की यही छठा इसे औरों से भिन्न, आगे और महान बनाती है। प्रकृति के इस स्वरूप और ऊर्जा के अक्षुण्ण श्रोत, गो धूलि के रक्तिम रवि’ भगवन भास्कर की अराधना का महापर्व ‘छठ’ की हार्दिक बधाई एवं अशेष शुभकामनाए!’

देखें अमिताभ बच्चन का पोस्ट…

वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने भी लोगों को रविवार के दिन छठ की शुभकामनाएं दी। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को छठ पूजा की बधाई दी है। साथ ही गाना भी गुनगुनाया। वहीं, गायक और एक्टर रवि किशन ने इस पवन पर्व पर छठ का गाना गाते हुए लोगों को शुभकामनाएं दी।

इसके साथ ही दिनेश लाल यादव ने भी लोगों को इस पवन पर्व पर सोशल मीडिया के जरिए बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है।

इन बढ़े मेगस्टार और सिंगर की बधाई लोगोंके लिए छठ पर्व की खुशी और बढ़ देती हैं।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।