Brahmastra : सिर्फ फिल्म में ही नहीं सेट पर भी Amitabh Bachchan थे गुरु, Ayan Mukerji ने किया खुलासा!

निर्देशक अयान मुखर्जी ने अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र में सदी का महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन जी के साथ काम करने का अनुभव साझा किया उन्होंने कहा कि बिग बी के साथ काम करने का उनका यह पहला अनुभव है।

निर्देशक अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji ) द्वारा बनाई गई फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) का सभी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है , आज इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। और सभी दर्शक उसे बहुत ज्यादा प्यार दे रहे हैं। यह फिल्म एक मल्टीस्टारर फिल्म है, जिसमें रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), मौनी रॉय (Mouni Roy) और नागार्जुन (Nagarjuna) सभी साथ नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में सदी के महानायक यानी कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में गुरु का अवतार निभाते हुए नजर आएंगे।

इस फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद निर्देशक अयान मुखर्जी ने इस फिल्म को लेकर मीडिया के साथ बात की और यह बताया कि कैसे सेट पर बिग बी के होने का सभी को – स्टार्स को बहुत फायदा होता था।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) नही बैठते हैं खाली

ब्रह्मास्त्र के निर्देशक नई फिल्म के विषय में बात करते हुए यह बताया कि लोग “मुझसे पूछते हैं कि मैंने ब्रह्मास्त्र बनाने के लिए अपने 9 साल किस प्रकार समर्पित किए हैं? ई – टाइम्स के साथ बात करते हुए अयान ने इस सवाल का जवाब दिया और बोले , ” मैं बच्चन सर को देखता हूं जिन्होंने सचमुच अपना पूरा जीवन अभिनय और फिल्म निर्माण के शिल्प को समर्पित कर दिया है जब भी वह सेट पर एक्टिंग नहीं कर रहे होते हैं , उस समय भी वे सिनेमा के बारे में लिख रहे होते हैं या फिर वह किताबों से ज्ञान बटोर रहे होते हैं, और यदि ऐसा भी ना हो तो वे अपने किसी अगले बड़े प्रोजेक्ट की प्लानिंग कर रहे होते हैं पिछले 5 दशकों से वह यह काम कर रहे हैं। क्राफ्ट के प्रति उनकी प्रतिबद्धता बहुत प्रेरणादायक है।”

सभी को – स्टार्स को प्रेरित करते हैं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 

अयान ने आगे बढ़ते हुए यह खुलासा किया कि,” सिर्फ मैं ही नहीं परंतु सेट पर चाहे रणबीर हो, आलिया हो या ब्रह्मास्त्र की कोई भी स्टार कास्ट हो वह मिस्टर बच्चन के इस जुनून से प्रभावित होते हैं, उन्होंने आगे कहा कि बच्चन साब की कार्य नीति के सबसे प्रेरक पहलुओं में से एक उनकी प्रतिबद्धता है । हम ब्लू स्क्रीन के साथ बहुत शूटिंग कर रहे थे और वे कैमरे के सामने किसी भी एक्टर के लिए एक तरह के सेटअप में अपने को-स्टार से संकेत लेना बहुत महत्वपूर्ण है।

साथी कलाकारों को भी टिप देते हैं बिग बी

अयान मुखर्जी ने अपने इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि , ” अपने शॉट को कंप्लीट करने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जी ऐसे पहले अभिनेता होते थे जो हाथ में मार्कर ले कर अपने साथी कलाकारों को टिप्स दे रहे होते थे। उन्होंने बताया कि शॉट खत्म होने के तुरंत बाद ही अमिताभ (Amitabh Bachchan) जी कभी भी आराम करने के लिए अपनी वैन में नहीं जाते थे, परंतु वह कैमरों के पास रहकर ही अपने साथ अभिनेताओं को संकेत देते थे। इस उम्र में भी उनका इस प्रकार सतर्क रहकर काम करना बहुत प्रेरणादाई है।”

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।