अमोल पालेकर को कार्यक्रम में मोदी सरकार की आलोचना करना पड़ा महंगा, वायरल हो रहा है वीडियो

एक्टर और डायरेक्टर अमोल पालेकर को नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के कार्यक्रम में मोदी सरकार की अलोचना करने पर विरोध का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि देश में असहिष्णुता फैल गई है।

  |     |     |     |   Updated 
अमोल पालेकर को कार्यक्रम में मोदी सरकार की आलोचना करना पड़ा महंगा, वायरल हो रहा है वीडियो
अमोल पालेकर अपनी पत्नी संध्या गोखले के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए। (साभारः ट्विटर)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर अमोल पालेकर को एक कार्यक्रम में लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल, आमोल पालेकर शनिवार को नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के एक कार्यक्रम में गेस्ट लेक्चर दे रहे थे। इस दौरान वह केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे थे, जिसका वहां मौजूद लोगों ने विरोध किया। यह कार्यक्रम मशहूर आर्टिस्ट प्रभाकर बारवे की याद में आयोजित किया गया था और इसका विषय ‘इनसाइड द इम्पटी बॉक्स’ था।

अमोल पालेकर अपने विरोध से खफा हुए और अपनी पत्नी संध्या गोखले के साथ रविवार को मुंबई प्रेस क्लब में मीडिया के सामने आए। यहां आमोल पालेकर ने शनिवार की घटना के बारे में बताया और कहा कि देश में लोगों को अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया जा रहा है और समाज में असहिष्णुता फैल गई है। उन्होंने कहा कि नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के डायरेक्टर मौजूद थे और उन्हें उनके लेक्चर से पहले सारी बातें बतानी चाहिए थीं।

नियमों में बदलाव पर की बात

अमोल पालेकर ने कहा कि कार्यक्रम आयोजकों को बताना चाहिए था कि उन्हें क्या बोलना था और क्या नहीं। पालेकर ने बताया कि उन्होंने नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के नियमों हुए बदलाव के बारे में बात कही थीं। लोगों का यह कहना गलत है कि उन्होंने मुद्दों से हटकर बात की। मुंबई के दो आर्टिस्ट महली और पटवर्धन को प्रदर्शनी दिखाने की परमिशन मिली थी। तय तारिख के बावजूद दोनों को प्रदर्शनी लगाने नहीं दिया गया।  नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट  के कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें पालेकर को संस्कृति मंत्रालय की आलोचना करते देखाई दे रहे हैं।

यहां देखिए अमोल पालेकर का वीडियो

बाधाओं के बीच पूरा किया लेक्चर

अमोल पालेकर ने सवाल उठाया कि इस गैलरी में सिर्फ नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट परमिशन क्यों मिल रही है? उन्होंने कहा, ‘मैंने लोगों के सामने यह मुद्दा उठाया पर मुझे रोक दिया गया। हालांकि मैंने अपना लेक्चर पूरा किया लेकिन मुझे अपने लेक्चर के कुछ हिस्से हटाने पड़े।’ पालेकर के साथ मौजूद उनकी पत्नी संध्या गोखले ने भी कहा कि गैलरी क्यूरेटर किसी के दबाव में लग रहे थे, तभी अमोल के लेक्चर में बाधा पहुंचाई जा रही थी।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply