दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019: अमृता राव को ‘ठाकरे’ के लिए मिलेगा मराठी सिनेमा में डेब्यू का पुरस्कार

'ठाकरे' फिल्म में अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने वालीं अभिनेत्री अमृता राव को 'दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019' से नवाजा जाएगा। उन्हें मराठी सिनेमा में बेस्ट डेब्यू कैटेगरी में यह अवॉर्ड मिलेगा।

'ठाकरे' फिल्म में अमृता राव ने बालासाहेब ठाकरे की पत्नी का किरदार निभाया था। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने इसी साल शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ से बॉलीवुड में कमबैक किया था। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बालासाहेब ठाकरे के किरदार में थे। फिल्म में अमृता राव शिवसेना के जनक की पत्नी मीनाताई ठाकरे की भूमिका में थीं। फिल्म में नवाजुद्दीन ही नहीं बल्कि अमृता के अभिनय को भी काफी सराहा गया। अब उन्हें इस फिल्म के लिए मराठी सिनेमा में बेस्ट डेब्यू कैटेगरी में ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ से सम्मानित किया जाएगा।

इसी साल जनवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘ठाकरे’ हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज हुई थी। दोनों ही भाषाओं के दर्शकों को फिल्म काफी पसंद आई थी। ‘ठाकरे’ ने अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। फिल्म में अमृता राव की जानदार एक्टिंग के लिए अब उन्हें ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ से नवाजा जाएगा। मराठी सिनेमा में बेस्ट डेब्यू के पुरस्कार से सम्मानित होने की खबर मिलते ही अमृता ने खुशी जताई।

दूसरी बार ‘दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ पुरस्कार से नवाजे जाने पर अमृता राव ने कहा…

दादासाहेब फाल्के मराठी ही नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा के पितामह थे। मराठी सिनेमा में डेब्यू कैटेगरी में इस सम्मान से नवाजे जाने पर मैं बहुत खुश हूं और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। इस फिल्म के बाद मुझे कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं। फैंस मुझे फिर से स्क्रीन पर देखना चाह रहे हैं। ये सबसे अच्छी बात है। वर्तमान समय में सिनेमा काफी बदल चुका है।

बताते चलें कि दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019 का आयोजन 20 अप्रैल को महाराष्ट्र में किया जाएगा।

‘ठाकरे’ फिल्म को लेकर क्या बोलीं हस्तियां, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।