देहरादून संपत्ति विवाद में कोर्ट पहुंची अमृता सिंह, जानिए क्या है पूरा मामला

इस संपत्ति पर विवाद तब शुरू हुआ जब मधूसुदन बिम्बाटे की मौत कैंसर के कारण कुछ दिन पहले हुई। अमृता सिंह और सारा अली खान ने शिकायत में कहा था कि क्लेमेंट टाउन प्रोपर्टी को माफियाओं से बचाया जाए और उस पर संपत्ति पर अपना बोर्ड लगा दिया।

  |     |     |     |   Updated 
देहरादून संपत्ति विवाद में कोर्ट पहुंची अमृता सिंह, जानिए क्या है पूरा मामला
सारा अली खान के साथ अमृता सिंहा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सैफ अली खान की पूर्व पत्नी अमृता सिंह और उनक मामेरी बहन ताहिरा बिम्बाटे ने देहरादून के क्लेमेंट टाउन में 4 एकड़ की संपत्ति पर दावा ठोका है लेकिन उसे अपने नाम करवाने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी होगी। पिछले सप्ताह अमृता सिंह और अपनी बेटी सारा अली खान के साथ जाकर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी।

अमृता सिंह और सारा अली खान ने शिकायत में कहा था कि क्लेमेंट टाउन प्रोपर्टी को माफियाओं से बचाया जाए और उस पर संपत्ति पर अपना बोर्ड लगा दिया। कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि अमृता सिंह और ताहिर बिम्बाटे अंतिम समझौता होने तक कोर्ट में लड़ाई करेंगे। वहीं, इस प्रोपर्टी के केयर टेकर खुशीराम ने पुलिस ने शिकायत में दर्ज करवाई है।

इस संपत्ति पर विवाद तब शुरू हुआ जब मधूसुदन बिम्बाटे की मौत कैंसर के कारण कुछ दिन पहले हुई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मधूसुदन के पिता वायुसेना के अधिकारी थे। उन्होंने इस संपत्ति को 1969 में खरीदा था। उनके पेरेंट्स की मौत के बाद मधुसूदन ने जोकि शादीशुदा नहीं थे, क्लेमेंट टाउन प्रोपर्टी में अकेले रह रहे थे।

तलाकशुदा पत्नी की बेटी हैं अमृता

अमृता सिंह रुखसाना सुल्ताना की की बेटी हैं, जोकि मधूसुदन के पिता के तलाकशुदा पत्नी की बेटी थीं। रुखसाना सुल्तान के एमरजेंसी के दौरान कांग्रेस नेता संजय गांधी से करीबी संबंध थे। अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद मधूसुदन के पिता ने आशा बिम्बाटे से शादी की। मधुसूदन और ताहिरा इन्ही के बच्चे थे।

दोनों पक्षों ने दर्ज करवाई शिकायत

ताहिरा बिम्बाटे और अमृता सिंह ने पहले ही क्लेमेंट टाउन प्रोपर्टी मामले पर मधूसुदन के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी। उत्तराखंड पुलिस ने मामल की गहराई से जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है।उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतुरी ने कहा यह एक सिविल कोर्ट प्रोपर्टी विवाद है और हम इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। हालांकि पुलिस ने आधिकारिक शिकायत दर्ज कर ली है। खुशीराम और अमृता सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है।

यहां देखिए सारा अली खान की तस्वीरें…

View this post on Instagram

🐰🐰🐰

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

यहां देखिए हिंदी रश का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply