सैफ अली खान से तलाक के बाद भी नया घर ना बसाने की अमृता सिंह की थी ये वजह, जान कर रह जाएंगे आप हैरान!!

सैफ अली खान और अमृता सिंह हमेशा से बॉलीवुड के चर्चित जोड़ों में से एक रहे हैं। इन दोनो ने साल 1991 में शादी की थी और 2004 में यह एक दूसरे से अलग हो गए थे । उसके बाद अमृता सिंह अमृता सिंह ने दोबारा शादी नही की और एक सिंगल मदर के रूप में अपने दोनो बच्चों की परवरिश की है।

80-90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) किसी भी प्रकार के परिचय की मोहताज नहीं हैं । वे अपने समय की सबसे खूबसूरत और टॉप की अभिनेत्रियों में एक रही हैं । अमृता सिंह ने अपने फिल्मी कैरियर में बहुत सी हिट फिल्में दी हैं । उन्होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान खड़ी की है परंतु अमृता सिंह हमेशा से ही अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चाओं में रही हैं । आप को यह बात बता दे कि अमृता सिंह और सैफ अली खान की गिनती बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ी में होती थी और अमृता जब फिल्मी करियर के पीक पर थी तब उन्होजे सैफ से शादी की थी ।

सैफ और अमृता की उम्र में था बड़ा अंतर

अमृता और सैफ दोनो ही अलग अलग धर्मों से संबंध रखते थे ,जिसकी वजह से उनका शादी करना आसानी से संभव नहीं था। परंतु फिर भी इन दोनो ने दुनिया की मर्जी के खिलाफ जाकर एक दूसरे के साथ शादी रचाई थी । आपको यह बात जान कर हैरानी होगी कि सैफ अली खान अमृता सिंह से उमर में करीबन 12 साल छोटे हैं । इन दोनो के रिश्ते में अक्सर उमर के फासले को लेकर भी तरह तरह की बातें होती रहती थी.

1991 में शादी के बाद अमृता ने दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान को जन्म दिया था । परंतु शादी के कुछ सालों बाद ही इन दोनो के रिश्ते में एक खटास उत्पन्न होनी शुरू हो गई थी जिसके परिणाम स्वरूप साल 2004 में सैफ और अमृता एक दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए और उन्होंने अपना रिश्ता हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर लिया। तलाक के बाद सैफ और अमृता के दोनो बच्चों सारा और इब्राहिम की कस्टडी उनकी मां अमृता सिंह को सौप दी गई थी ।

इस वजह से अमृता सिंह ने  नही बसाया दूसरा घर

एक और अमृता सिंह के साथ तलाक लेने के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में अभिनेत्री करें कपूर से दूसरी शादी कर ली थी। परंतु अमृता ने दोबारा घर नहीं बसाया क्योंकि उन्हें उनके बच्चों की परवाह थी । अमृता सिंह ने अपने बच्चों की।परवरिश के लिए दूसरी शादी करना ठीक नहीं समझा था । उन्होंने सारा और इब्राहिम की परवरिश पर पूरा ध्यान दिया और अपने बच्चों की जिम्मेदारी अकेले संभाली ।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।