सुपर- 30 के संचालक आनंद पर लगा गंभीर आरोप, ह्रितिक रोशन की फिल्म ख़तरे में?

सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार के खिलाफ हाईकोर्ट में दर्ज हुआ ये मामला, जानें पूरी खबर 

सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार के खिलाफ हाईकोर्ट में दर्ज हुआ ये मामला, जानें पूरी खबर

सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार के ऊपर मुसीबत आ गयी है| उनके खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। एडवोकेट मणि भूषण प्रताप सेंगर ने उनके खिलाफ जनहित याचिका दायर की है। यही नहीं बल्कि मणि भूषण ने आनंद पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है| उन्होंने जनहित याचिका में आनंद कुमार के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है।

इसके अलावा आनंद पर दूसरे कोचिंग संस्थान और उनके अपने संस्थान में पढ़े बच्चों ने भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐसा कहा गया है कि आनंद दूसरे कोचिंग संस्थान के बच्चों को सुपर-30 का बताते हैं। आनंद से पढ़े छात्रों ने उनपर आरोप लगाते हुए कहा सुपर-30 के नाम पर वे कई बच्चों को पढ़ाते हैं और आईआईटी का रिजल्ट आने पर उन्हें मीडिया के सामने लाते हैं।

आनंद कुमार कौन हैं?

बता दें आनंद कुमार तब ख़बरों में आये थे जब उन्होंने कई बच्चो को फ्री में पढ़ाकर इंजीनियरिंग की तैयारी करवाई थी और उनके करियर को संवारा था| आनंद पिछले कई साल से सुपर-30 संस्थान चला रहे हैं। वह गरीब बच्चों का सलेक्शन करते हैं और उन्हें आईआईटी के लिए मुफ्त कोचिंग देते हैं अबतक सुपर-30 से अब तक सैकड़ों छात्र आईआईटी में सलेक्ट हो चुके हैं। आनंद को गणित के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई अवॉर्ड भी मिले हैं।

ह्रितिक रोशन बने हैं आनंद 

विकास बहल की अपकमिंग फिल्म जो कि पटना के ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार की जिंदगी के ऊपर बनने वाली है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य किरदार में है जबकि वो सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार का रोल निभाएंगे| रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘सुपर 30’ विकास बहल द्वारा निर्देशित है। ऋतिक रोशन द्वारा अभिनीत यह फिल्म 23 नवंबर, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

अब देखना होगा की आनंद खुद पर चल रहे इन विवादों पर क्या रिएक्शन देते है| साथ ही साथ कहीं इसकी वजह से हृतिक की फिल्म प्रभावित ना हो जाए|

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।